Home » राज्य » mumbai: 18-year old youth jumps out of Metro station to avoid fine.
 

मेट्रो में जुर्माना भरने से बचने के लिए 30 फुट की ऊंचाई से कूदा युवक

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2017, 12:19 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई मेट्रो में जुर्माना भरने से बचने के लिए 18 साल का एक युवक 30 फुट की ऊंचाई से कूद गया. हैरान करने वाली बात ये रही है कि इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी यह युवक सुरक्षित बच गया.

घटना रविवार रात 8.45 बजे घाटकोपर मेट्रो स्टेशन की है. ओडिशा का रहने वाला राजकुमार टाइल लगाने का काम करता है. राजकुमार का दावा था कि वह साकी नाका स्टेशन से मेट्रो में चढ़ा है और घाटकोपर आया है.

घाटकोपर पहुंचने पर जब उसने टोकन डाला, तो ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन (AFC) गेट नहीं खुला. राजकुमार ने बाहर निकलने के लिए AFC गेट से कूदने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उस पकड़ लिया. इसके बाद मेट्रो कर्मचारियों ने उसे फाइन देने को कहा. 

सूत्रों के मुताबिक कस्टमर केयर डिपार्टमेंट में ले जाते समय नशे में धुत राजकुमार सुरक्षाकर्मियों की पकड़ से भागा और मेट्रो स्टेशन से बाहर सड़क पर कूद गया, जो कि तीन फ्लोर नीचे थी.

इतनी ऊंचाई से गिरने की वजह से राजकुमार के एक घुटने में फ्रैक्चर आया और ठोढ़ी पर टांके आए. अस्पताल के एक कर्मचारी के मुताबिक राजकुमार खतरे से बाहर है.

मेट्रो अधिकारी ने टोकन खरीदने पर भी गेट के नहीं खुलने पर कहा, "राजकुमार ने घाटकोपर के लिए टोकन खरीदा था, लेकिन वह स्टेशन पर घूम रहा था. टोकन खरीदने के एक घंटे बाद यात्रा पूरी करना जरूरी है, नहीं तो टोकन अमान्य हो जाता है."

First published: 27 June 2017, 12:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी