Home » राज्य » Muslim Couple Performed Rudrabhishek at Jageshwar Dham in Almora
 

मुस्लिम दंपति ने पेश की अनूठी मिसाल, जागेश्वर ज्योतिर्लिंग में किया ये शुभ काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 10:46 IST

जहां कुछ लोग देश में हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लोगों में नफरत पैदा करते हैं, जिससे सिर्फ इंसानियत शर्मसार होती है और खून खराबा होता. लेकिन उत्तराखंड के अल्मोड़ा में एक अलग नजारा देखने को मिला. जहां एक मुस्लिम दंपति ने कुछ ऐसा किया जिससे हमारे महान भारत के अभी भी महान होने की कल्पना की जा सकती है. जैसा हम आजतक सुनते और पढ़ते चले आए हैं.

दरअसल, अल्मोड़ा में एक मुस्लिम दंपति ने ज्योतिर्लिंग में पूरे विधि विधान से रुद्राभिषेक कर देश के सामने भाईचारे की मिशाल पेश की. जागेश्वर मंदिर समूह के प्रधान पुजारी हेमंत भट्ट कैलाश ने यह पूजा संपन्न कराई. बता दें कि मुख्तार अली ने अपनी पत्नी के साथ भगवान भोलेनाथ का पूरे विधि विधान से रूद्राभिषेक, पूजन कर लोगों के सामने भाईचारे की एक मिसाल पेश की.

खबरों के मुताबिक दिल्ली से मुख्तार अली और उनकी पत्नी ने शनिवार सुबह जागेश्वर मंदिर समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट से मुलाकात कर जागेश्वर धाम मंदिर में रुद्राभिषेक करने की इच्छा जाहिर की.

मंदिर समिति के प्रबंधक उन्हें निराश ना कर उन्हें रुद्राभिषेक पूजा की अनुमति दे दी. उसके बाद प्रधान पुजारी हेमंत भट्ट ने मुख्तार अली और उनकी पत्नी को विधि विधान से रुद्राभिषेक कराया. मुख्तार अली कहते हैं कि वो भोलेनाथ के भक्त हैं. भारत में स्थिर बारह ज्योतिर्लिंगों में वह दर्शन और पूजन कर चुके हैं. उन्होंने हर साल जागेश्वर पहुंच कर भोलेनाथ का जलाभिषेक करने की बात कही. बता दें कि मुख्तार अली लोकसभा चैनल में कार्यरत हैं.

ये भी पढ़ें- इस चायवाले की बेटी ने किया कमाल, अब एयरफोर्स के फाइटर प्लेन से चीरेगी आसमान

First published: 24 June 2018, 10:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी