Home » राज्य » New Motor Vehicles Act not implemented in this state
 

इस राज्य में नहीं लागू हुआ मोटर व्हीकल एक्ट, लोगों को ऐसे किया जा रहा है जागरूक

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2019, 12:18 IST

नए मोटर वाहन अधिनियम लागू बाद जहां जुर्माना राशि की चर्चा हो रही है वहीं तेलंगाना में नए मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधान अभी तक लागू नहीं किए गए हैं क्योंकि राज्य परिवहन ने आज तक इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया है. एएनआई के अनुसार हैदराबाद शहर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात), अनिल कुमार आईपीएस ने कहा, "हैदराबाद और तेलंगाना में नए मोटर वाहन संशोधन अधिनियम 2019 के प्रावधान राज्य परिवहन द्वारा आदेश जारी करने के बाद लागू होंगे.

उन्होंने यह भी बताया कि हैदराबाद यातायात पुलिस ने अगस्त में संसद द्वारा पारित किए जाने के तुरंत बाद अधिनियम के प्रावधानों के बारे में जनता को शिक्षित करने के लिए एक अभियान शुरू किया था. कुमार ने कहा, "संसद द्वारा इस नए अधिनियम को पारित किए जाने के तुरंत बाद हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने जनता को अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के बारे में शिक्षित करने के लिए अभियान शुरू किया है''. 

उन्होंने कहा हमने पोस्टर बनाए हैं और इन्हे शहर के प्रमुख स्थानों लोगों को जानकारी देने के लिए लगाया गया है. लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा, "हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि ये नियम केवल समाज के हित के लिए हैं." सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने पिछले महीने मोटर वाहन संशोधन अधिनियम 2019 के प्रावधानों को अधिसूचित किया था और इसे 1 सितंबर से भारत के कई राज्यों में लागू किया गया है.

भारी-भरकम चालान से बचा सकता है आपका स्मार्ट फोन, डाउनलोड करना होगा ये ऐप

 

First published: 5 September 2019, 12:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी