Home » राज्य » Odisha CM Naveen Patnaik Helicopter 45 min. flying in air due to wrong coordination
 

बड़ी चूक: नवीन पटनायक का हेलीकॉप्टर 45 मिनट तक हवा में रहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2016, 11:41 IST
(पीटीआई)

ओडिशा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर गुरुवार को हवा में लगभग 45 मिनट तक चक्कर काटता रहा है, लेकिन उसे लैंडिंग की जगह नहीं मिल पाई.

इस घटना के बाद प्रशासन के हाथ-पैर फूल गये और इसके लिए दोषी एक एग्जिक्यूटिव इंजीनियर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया. बताया जा रहा है कि यह घटना कोरापुट जिले की है.

इस मामले में जानकारी देते हुए सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीएम पटनायक जयपुर सब-डिवीजन से दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर कोटपद के लिए रवाना हुए.

अधिकारी ने बताया कि नवीन पटनायक को 12 बजकर 55 मिनट पर पहुंचना था, लेकिन पीडब्लूडी के एक इंजीनियर की लापरवाही के कारण उनका हेलीकॉप्टर दोपहर एक बजकर 35 मिनट तक भी कोटपद में हेलीपैड पर नहीं उतर सका.

अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए हेलीपैड तैयार करने की जिम्मेदारी पीडब्लूडी की थी, जिसे पायलट को हेलीपैड के अक्षांश, देशांतर और ऊंचाई सहित पूरी जगह का पूरा ब्योरा देना था, लेकिन लैंडिंग के दौरान पायलट को ये सूचनाएं नहीं दीं जिससे देरी हुई.

उन्होंने बताया कि पायलट सही जगह की तलाश करता रहा और मुख्यमंत्री 45 मिनट तक हवा में फंसे रहे. इस घटना को गंभीरता से लेेते हुए जयपुर के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

First published: 23 December 2016, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी