Home » राज्य » pm narendra modi get emotional to share cow children story in Gujarat.
 

बचपन में गाय की कहानी का जिक्र कर भावुक हुए पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2017, 15:33 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात में है. पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत साबरमती आश्रम से की. पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम में संबोधन भी किया. मोदी ने यहां गौरक्षा के नाम पर देशभर में हो रही हिंसा पर कड़ा संदेश दिया और दुख जताया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान एक वाकया भी सुनाया, जिसे सुनाते वक्त वह काफी भावुक हो गए थे. मोदी ने अपने बचपन का एक किस्सा सुनाया. 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं एक ऐसी बात बताता हूं जो अभी तक कहीं नहीं बताई, जब मैं छोटा था तब वहां पर हमारे घर के पास एक परिवार रहता था, उस परिवार में कोई संतान नहीं थी, जिसके कारण वो परिवार काफी तनाव में रहता था. काफी उम्र के बाद उनके घर में एक संतान का जन्म हुआ.

मोदी बोले कि उस समय एक गाय वहां पर आती थी, और रोजाना कुछ खाकर जाती थी. मोदी ने कहा कि एक बार वहां मौत हो गई और गाय को कुछ खिला नहीं पाए. तब वो बच्चा एक बार गाय के पैर के नीचे आ गया था, और उसकी मौत हो गई.

मोदी ने कहा कि दूसरे दिन सुबह ही वो गाय उनके घर के सामने खड़ी हो गई, उसने किसी के घर के सामने रोटी नहीं खाई, उस परिवार से भी रोटी नहीं खाई. उस समय गाय के आंसू लगातार बह रहे थे, उस गाय ने कई दिनों तक कुछ नहीं खा-पी सकी थी. पूरे मोहल्ले के लोगों ने काफी कोशिश की पर गाय ने कुछ नहीं खाया, और बाद में उस गाय ने अपना शरीर त्याग दिया.

एक बालक की मृत्यु की पश्चाताप में उस गाय ने ऐसा किया. लेकिन आज लोग गाय के नाम पर ही किसी की हत्या की जा रही है, किसी को कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है.

First published: 29 June 2017, 15:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी