Home » राज्य » Poisoned transporter dies before take poison uttrakhand minister Subodh uniyal
 

उत्तराखंड: जनता दरबार में GST और नोटबंदी से परेशान होकर जहर खाने वाले कारोबारी की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2018, 16:04 IST

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के सामने ज़हर खाने वाले ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे की मंगलवार को मौत हो गई. प्रकाश पांडेय को देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. प्रकाश पांडे उत्तराखंड के हल्द्वानी के रहने वाले थे और उनका ट्रांसपोर्ट का कारोबार था.

प्रकाश पांडे ने बीते शनिवार को बीजेपी दफ्तर में लगने वाले जनता दरबार कार्यक्रम में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के सामने जहर खा लिया था. प्रकाश पांडे का कहना था कि जीएसटी और नोटबन्दी के कारण उसके ट्रांसपोर्ट का कारोबार चौपट हो गया है.

ख़बरों के अनुसार प्रकाश पांडे ने खनन और दूसरे कारोबार के लिये ट्रक खरीदे थे जिसके लिये उसने बैंक से कर्ज़ लिया था. बीजेपी दफ्तर में लगने वाले जनता दरवार में पहले प्रकाश पांडे ने मंत्री को एक चिट्ठी लिखकर कहा था कि उस पर काफी कर्ज़ हो गया.

 

इस व्यक्ति ने मंत्री के सामने अपनी बात रखी थी जिसका वीडियो भी सामने आया था. प्रकाश पांडे ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर जनता की बात न सुनने का भी आरोप लगाया था. जहर खाने के बाद पांडे को सरकारी अस्पताल ले जाया गया फिर हालात बिगड़ने पर उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल में प्रकाश को वेंटीलेटर पर रखा गया था. सोमवार को उनका हाल जानने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ कृषि मंत्री सुबोध उनियाल और विधायक खजान दास पहुंचे थे. 

 

जनता दरवार में प्रकाश ने मंत्री के सामने रोते हुए कहा ''मैं बर्बाद हो गया हूं. मंत्री उनियाल ने बाकी फरियादियों की बात छोड़ उससे पूछा कि किसने बर्बाद किया तो फरियादी ने कहा कि सरकार ने बर्बाद कर दिया. जीएसटी व नोटबंदी होने से मैं बर्बाद हो गया और मेरे जैसे कई लोग भी बर्बाद हो गए. ये सरकार किसी की नहीं सुन रही है. मैं आज मर रहा हूं.''

First published: 9 January 2018, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी