Home » राज्य » Police seize 1.83 crore drugs in Gujarat, 58 people arrested
 

गुजरात में पुलिस ने जब्त की 1.83 करोड़ की ड्रग्स, 58 लोग पड़के गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2020, 9:33 IST

Drugs seized: गुजरात पुलिस ने दो सप्ताह में नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत 58 लोगों को पकड़ा है और उनसे भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बताया कि इस दौरान लगभग 1.83 करोड़ की ड्रग्स बरामद की गई. पुलिस ने राज्य में नशीले पदार्थों के रोकथाम के लिए एक विशेष अभियान के तहत पिछले एक पखवाड़े में 1.83 करोड़ रुपये के ये नशीले पदार्थ जब्त किये हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार गुजरात के पुलिस महानिदेशक (DGP) आशीष भाटिया ने मंगलवार रात जारी बयान में कहा कि गुजरात सीआईडी के मार्गदर्शन में पूरे गुजरात में 5 सितंबर से 25 सितंबर तक नशीले पदार्थों की बिक्री और पेडिंग के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है.


पुलिस ने कहा कि सबसे ज्यादा ड्रग्स की बरामदगी अहमदाबाद से हुई है. ताजा घटना में पुलिस में मुंबई से अहमदाबाद तक तस्करी कर लाए जा रहे 5 करोड़ रुपये के 990 जीएम ड्रग्स के साथ पांच लोगों को पकड़ा गया था.
राज्य में जब्त नशीले पदार्थों को ख़त्म करने के मकसद से प्रत्येक जिले और शहर में एक समिति बनाई गई है. ये समितियां जब्त किए गए नशीले पदार्थों को नष्ट करने का फैसला करेंगी.

हालही में पडोसी राज्य मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कई जगहों पर ड्रग्स डीलरों के खिलाफ छापेमारी की थी. एनसीबी के मुंबई जोन ने ये छापेमारी एक विशेष सूचना के आधार पर की है. हालांकि ये छापे सीधे तौर पर सुशांत ड्रग्स केस से जुड़े हुए नहीं हैं.

इसी महीने बेंगलुरु कस्टम अधिकारियों (Bengaluru Customs) ने नाइजीरियन मूल के निवासी को गिरफ्तार किया था, जिसके पास से एयरपोर्ट पर एक करोड़ की एमडीएमए गोलियों MDMA pills (ड्रग्स) जब्त की थी. एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में जर्मन निर्मित मसाज मशीन के अंदर छिपाई गई 1,980 परमानंद की गोलियां जब्त कीं थी. गिरफ्तार किये गए 41 वर्षीय नाइजीरियाई नागरिक ड्रग्स के बड़े रैकेट में शामिल था.

Gold Price Today: त्योहारों से पहले सोने की कीमतों में आयी बड़ी गिरावट, जानिए अपने शहर के दाम

First published: 23 September 2020, 9:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी