Home » राज्य » puducherry cm v narayanasamy call from modi government call back lg kiran bedi.
 

पुडुचेरी सरकार और LG किरण बेदी में बढ़ी तनातनी, हटाने की तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2017, 15:54 IST

पुडुचेरी में सरकार और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच टकराव की स्थिति बढ़ गई है. इसके बाद पुडुचेरी सरकार उपराज्यपाल किरण बेदी को हटवाने की योजना बना रही है. इसके लिए वी नारायणसामी सरकार विधानसभा में रिजोल्यूशन लाने की तैयारी कर रही है.

सीएम नारायणसामी ने किरण बेदी पर अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि किरण बेदी पुडुचेरी सरकार की गुप्त जानकारियां ट्विटर पर शेयर करती हैं.

किरण बेदी की कार्यशैली से नाराज़ नारायणसामी ने यहां तक कह डाला कि 'किरण बेदी उपराज्यपाल पद के योग्य नहीं हैं. वो राज्य सरकार के विकास कार्यों में भी बाधा डाल रही हैं. सीएम ने कहा कि हमारी सरकार विधानसभा में रिजोल्यूशन लाकर उपराज्यपाल बदलने का कदम उठाएगी.

वहीं पुद्दुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने नारायणसामी के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि, 'मुख्यमंत्री एक ऐसा उपराज्यपाल चाहते हैं, जो लोगों के साथ गलत होता देख भी चुप रहे.’

व्हाट्सऐप पर पत्रकारों एवं प्रतिष्ठित हस्तियों के एक ग्रुप पर संदेश में उन्होंने कहा, "उन्हें एक ऐसा उपराज्यपाल चाहिए, जो एक मूक दर्शक बना रहे और समय काटता रहे और राज निवास से मिलने वाली सहूलियतों का फायदा उठाता रहे. लोगों से मिले बिना या अधिकारियों से सवाल किए बिना वही करे जो वह चाहते हैं." किरण बेदी ने कहा, "क्या उन्हें एक रबर स्टैम्प चाहिए या एक जिम्मेदार प्रशासन."

First published: 5 June 2017, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी