Home » राज्य » ED attaches assets worth Rs 61.61 Crore of Jagjit Singh & others of drug racket in Punjab
 

पंजाब: मजीठिया को फंडिंग का दावा करने वाले ड्रग माफ़िया की 61 करोड़ की संपत्ति जब्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2017, 17:31 IST
(कैच)

पंजाब में ड्रग माफ़िया के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ईडी ने ड्रग रैकेट को लेकर जगजीत सिंह और दूसरे ड्रग्स तस्करों की 61.61 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है. इस तरह अब तक इस मामले में 95 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है. ईडी ने इससे पहले 33 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की थी.

जगजीत सिंह के मजीठिया से संपर्क का आरोप

गौरतलब है कि जगजीत सिंह चहल वही ड्रग तस्कर है जिस पर बादल परिवार के रिश्तेदार बिक्रम मजीठिया से संबंध होने के आरोप लग चुके हैं. पंजाब विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी ने ये मुद्दा उठाया था.

आप के नेता संजय सिंह ने लुधियाना की रैली में मजीठिया को ड्रग स्मगलर कहा था. इस मामले में मजीठिया ने आप नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस भी किया था. पिछले साल जगजीत सिंह चहल ने दावा किया था कि 2007 से 2012 के बीच उसने मजीठिया को चुनावी फंड के तौर पर 35 लाख रुपये दिए थे.

आप ने पंजाब चुनाव के दौरान ड्रग्स का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था. कांग्रेस ने भी अपने घोषणापत्र में ड्रग्स के रैकेट को नेस्तनाबूद करने का वादा किया था. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में दो तिहाई सीटें हासिल करते हुए सरकार बनाने में कामयाबी पाई है. 

फाइल फोटो
First published: 4 April 2017, 17:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी