Home » राज्य » punjab- policeman strips cloth rape victim girl part of probe in kaithal.
 

पंजाब पुलिस ने रेप पीड़ित नाबालिग के साथ की ये शर्मनाक हरकत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2017, 14:23 IST

पंजाब में एक पुलिस वाले की शर्मनाक करतूत सामने आई है. पंजाब के एक पुलिस वाले पर आरोप है कि उसने 14 साल की रेप पीड़ित नाबालिग के साथ थाने में छेड़छाड़ की. पंजाब के कैथल में पुरुष पुलिसकर्मियों ने जांच के नाम पर नाबालिग लड़की के कपड़े उतरवाए. नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया है कि थाने में जांच के दौरान एक पुलिसवाले उसकी जांघों को भी छुआ था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब नाबालिग 14 वर्षीय रेप पीड़िता लड़की  ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जज ने एक नोटिस जारी कर हरियाणा के डीजीपी से अगली सुनवाई से पहले जवाब-तलब किया है.
 
पीड़िता ने बताया कि उसने 20 नवंबर, 2016 को रेप की एफआईआर दर्ज करवाई थी.  कैथल में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज करवाया गया. पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को पुलिसवालों के बर्ताव के बारे में भी बताया. पीड़िता के मुताबिक, 23 नवंबर को पुलिसवाले रेप के आरोपी के साथ उसे क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) दफ्तर लेकर आए थे. 
 
नाबालिग लड़की के अनुसार एक पुलिसकर्मी ने पीड़िता से कहा कि वह अपनी शर्ट के बटन खोलकर दिखाए कि उसका रेप हुआ है. इसके बाद एक पुलिसवाले ने उसकी जांघों पर हाथ रख दिया. आरोपी पुलिसकर्मियों ने नाबालिग को धमकी देते हुए कहा कि अगर उसने यह बात किसी से कही तो उसका मेडिकल नहीं करवाया जाएगा. पीड़िता के वकील ने कोर्ट को बताया कि डीजीपी से इस केस में हस्तक्षेप की मांग के बावजूद आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.
First published: 2 May 2017, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी