Home » राज्य » Rahul Dravid Anil Kumble denies bjp offer to contest karnataka assembly election 2018
 

कर्नाटक चुनावः कुंबले और द्रविड़ ने ठुकराया भाजपा का ऑफर, ये है वजह  

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2018, 12:11 IST

भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में युवाओं को आकर्षित करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया था लेकिन पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड ने पार्टी को झटका दे दिया. दरअसल, भाजपा ने कुंबले और द्रविड़ को पार्टी में शामिल करने की कोशिश की थी लेकिन ये कोशिश विफल रही क्योंकि दोनों दिग्गजों ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा पिछले कई हफ्तों से इन दोनों क्रिकेटरों को मनाने में लगी हुई थी लेकिन आखिर में उसे निराशा ही हाथ लगी. आपको बता दें अनिल कुंबले और राहुल द्रविड दोनों ही कर्नाटक से हैं. यहां तक कि कर्नाटक समेत पूरे देश और दुनिया में दोनों की साफ सुथरी छवि है जिसका फायदा बीजेपी उठाकर वोटरों को लुभाना चाहती थी. लेकिन दोनों ही पूर्व क्रिकेटरों ने राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली ने किया खुलासा, टीम इंडिया के ये खिलाड़ी होगें 2019 वर्ल्डकप का हिस्सा

खबरों की मानें तो बीजेपी ने कुंबले और द्रविड़ से कई मीटिंग कीं लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. यहां तक कि बीजेपी दोनों में से किसी एक क्रिकेटर को चुनाव लड़ाने को भी तैयारी थी लेकिन दोनों में से किसी भी खिलाड़ी ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया.

 

File Photo

सूत्रों ने बताया है कि बीजेपी अभी भी दोनों क्रिकेटरों को मनाने में जुटी हुई है, लेकिन किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रहे हैं. सूत्र ने कहा, "बातचीत जारी है. दोनों में से एक ने लोकसभा या राज्यसभा चुनाव लड़ने में थोड़ी दिलचस्पी दिखाई है. लेकिन हमने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है."

ये भी पढ़ेंः IPL 2018ः जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी मुंबई इंडियंस, हैदराबाद से है जंग

बता दें कि लंबे समय तक क्रिकेट से जुड़े रहने के बाद कुंबले और द्रविड़ ने संन्यास ले लिया है और दोनों ने ही क्रिकेट के साथ-साथ अपने कुछ काम शुरू किए हैं. आपको बता दें अनिल कुंबले के पास जहां स्पोर्ट्स मैनेजमेंट बिजनेस और कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन का जिम्मा हैं, तो वहीं राहुल द्रविड़ वर्ल्डकप वाली अंडर-19 मेंस टीम को कोचिंग दे रहे हैं.

First published: 12 April 2018, 12:11 IST
 
अगली कहानी