Home » राज्य » Rajasthan: communal tension broke in Banswada, policemen injured
 

राजस्थान: बांसवाड़ा ज़िले में सांप्रदायिक तनाव, पुलिसकर्मी भी ज़ख़्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2017, 13:27 IST

राजस्थान के बांसवाड़ा ज़िले में सांप्रदायिक तनाव के बाद शांति क़ायम करने की कोशिश की जा रही है. यहां शहर के कालिका माता इलाके में शब-ए-बारात की रात दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए थे. ख़बरों के मुताबिक मारपीट में धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया है और आगजनी भी हुई. हालात को काबू में करने के लिए जिले भर से पुलिस बुला ली गई थी और रात में ही शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया.

पूरी रात पुलिस मुस्तैदी से सड़कों पर गश्त करती रही. इस बीच पुलिस को मदार कॉलोनी में पथराव की सूचना मिली तो पुलिस वहां पहुंची लेकिन यह महज अफवाह निकली. इस तरह की अफवाह पूरी रात फैलती रही. पुलिस ने देर रात हालात काबू में होने का दावा किया. शहर में अफरा-तफरी का सिलसिला पूरी रात चलता रहा.

बांसवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव की घटना पहली बार नहीं हुई है. सोशल साइट पर आपत्तिजनक टिप्पणियां या अन्य छोटी-मोटी बातों को लेकर शहर में बार-बार तनाव होता रहा है. पुलिस लाइन में बैठक कर लोगों को समझाने का प्रयास किया गया, वहीं हालात बिगड़ने पर गिरफ्तारियां भी की गई हैं.

जिला कलेक्टर बांसवाड़ा भगवती प्रसाद ने कहा है कि कालिका माता इलाके में दो गुटों में तनाव के बीच भीड़ ने पुलिस पर भी पत्थर बरसाए. इसमें कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं. फिलहाल शहर में धारा 144 लगा दी गई है. ऐहतियात के तौर पर शहर में पुलिस बल तैनात किया गया है. जिले के थानों के साथ अन्य जिलों से भी पुलिसबल मंगाया गया है.

First published: 13 May 2017, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी