Home » राज्य » Rudraprayag DM Mangesh Ghildiyal Present A Great Example of Work by Clears Contaminated Drain in the City
 

रुद्रप्रयाग डीएम ने खुद उठाया सफाई का बीड़ा, नाले की साफ करते देख लोगों ने...

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 12:47 IST

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के डीएम ने हर सरकारी कर्मचारी के लिए एक मिसाल पेश की है. उन्होंने ऐसा काम किया जिसे देखकर आम आदमी ही नहीं बल्कि ऊंचे ओहदों पर बैठे सरकारी कर्मचारियों को भी एक बार जरूर सोचना चाहिए. क्योंकि जब किसी जिले का जिलाधिकारी ऐसा काम कर सकता है तो हम और आप क्यों नहीं कर सकते.

दरअसल, रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल अपने काम के चलते लोगों के चहते बने हुए हैं. उन्हें किसी काम को करने में संकोच नहीं हैं. भले ही वो सफाई करना ही क्यों ना हो. ऐसा ही कुछ देखने को मिला रुद्रप्रयाग शहर के बीचोंबीच पुनाड गदेरा में. जहां जिलाधिकारी ने खुद नाले की सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया.

इस इलाके से बहने वाले एक नाले में कूड़े का ढ़ेर लगा हुआ था. जब जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने इसे देखा तो इसकी सफाई करने की ठान ली. फिर क्या था डीएम साहब नाले की सफाई करने के लिए खुद आगे आए और सफाई में जुट गए.

 

पुनाड़ गदेरे में सफाई अभियान के लिए डीएम सुबेरे ही पहुंच गए. लोगों ने डीएम साहब को सफाई करते देखा तो दंग रह गए. इस दौरान जिलाधिकारी, सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ सफाई करते नजर आए. उसके बाद लोगों ने भी उनका साथ दिया और सफाई अभियान शुरु कर दिया.

उन्होंने पुनाड़ गदेरे से डाट पुल तक पडे प्लास्टिक, कूडा-कचरा साफ किया गया. बताया जा रहा है कि दौरान पुनाड गदेरे से कई टन कूड़ा-करकट निकाला गया. प्रशासनिक पद पर बैठे किसी अधिकारी का खुद सफाई अभियान में लगना यकीनन काबिले तारीफ है. जिससे हर इंसान को सीख लेनी चाहिए कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. बल्कि हमें अपनी हर जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- IPS अधिकारी का भाई बना हिजबुल का आतंकी, ऑफिसर का कर दिया गया ट्रांसफर

First published: 10 July 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी