Home » राज्य » Samajwadi Party Leader Abu Azmi's Nephew Held As Delhi Police Bust Drug Cartel.
 

ड्रग्स तस्करी में सपा नेता अबू आज़मी का भतीजा गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2017, 10:20 IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंबई में समाजवादी पार्टी नेता अबू आज़मी के भतीजे अबू असलम कासिम को एक पांच सितारा होटल से ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने जिस वक्त होटल में छापेमारी की, वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ था.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार स्पेशल सेल ने छापेमारी कर इंटरनैशनल डीलर से 40 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की है. पुलिस ने इस छापेमारी के दौरान एसपी नेता अबु आजमी के भतीजे अबु असलम कासिम आजमी और व्यवसायी अमित अग्रवाल सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 4 किलोग्राम एमडीएमए जब्त किया है. यह मादक पदार्थ मुंबई और गोवा में काफी लोकप्रिय है और धीरे-धीरे पूरे देश में पार्टियों में इसके इस्तेमाल का चलन बढ़ रहा है.

दिल्ली पुलिस की सेपेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के अनुसार, 'अबू असलम पर एजेंसियां पिछले कई महीनों से नज़र बनाये हुए थीं. उसके हर कदम पर नजर रखी जा रही थी'.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने छापेमारी से पहले तीन लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया था. इन लोगों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने ने ही खुलासा किया कि असलम बड़ा ड्रग्स तस्कर है, और जो चार करोड़ की ड्रग्स उनके पास से बरामद हुई थी, उसकी सप्लाई भी अबू असलम ने ही की थी.

दिल्ली पुलिस की जांच में ये बात भी सामने आई है कि 'अबू असलम 2008 में भारत लौटने से पहले यूएई में एक कार्गो ऑफिसर के रूप में काम करता था. मुंबई में वह अपने दोस्त हनीफ भाई के जरिए कैलाश राजपूत के संपर्क में आया'.

अबू असलम का ड्रग्स नेक्सस भारत से लेकर कई देशों तक फैला हुआ है. उस पर आरोप है कि वह समुद्र के रास्ते खाड़ी देशों से ड्रग्स की बड़ी तस्करी कर रहा है.

 

 

First published: 8 June 2017, 10:20 IST
 
अगली कहानी