Home » राज्य » Sasikala Natarajan take charge as General secretary of the AIADMK
 

चेन्नई: शशिकला नटराजन ने औपचारिक तौर पर संभाली अन्नाद्रमुक की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2016, 14:07 IST
(एएनआई)

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की करीबी सहयोगी शशिकला नटराजन ने आज औपचारिक तौर पर ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कझगम (अन्नाद्रमुक) पार्टी की कमान संभाल ली.

शशिकला ने पार्टी मुख्यालय पहुंचकर एआईएडीएमके के महासचिव रुप में शपथ ली और पदभार ग्रहण किया. पार्टी की महासचिव और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद से यह पद खाली था.

इसके बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम समेत तमाम वरिष्ठ मंत्री, पार्टी विधायक मौजूद रहे. 

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शशिकला ने कहा कि अम्मा आज हमारे साथ नहीं है. लेकिन हमारी पार्टी अगले 100 साल तक राज करेगी. जयलिलता के बारे में बोलते हुए शशिकला की आखें कई बार नम हो गईं. 

शशिकला ने कहा कि अम्मा मेरा जीवन थी. उन्होंने 75 दिनों तक संघर्ष किया लेकिन भगवान ने उन्हें अपने पास बुला लिया. मैं हमेशा उनके बारे में सोचती रहती हूं.

उन्होंने आगे कहा कि जिस समय राजनीति में सिर्फ इंदिरा गांधी एकमात्र महिला नेता थी. अम्मा ने इस परंपरा को तोड़ा और इतिहास बनाया.

शशिकला ने कहा कि मैं अपना बाकी का जीवन अपनी पार्टी और तमिलनाडु के करोड़ों लोगों के लिए जीऊंगी. अम्मा ने जो सपना तमिलनाडु के लिए देखा था उसे हम जरुर पूरा करेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि ये सरकार लोगों की सरकार हैं. हम हमेशा उस रास्ते पर चलते रहेंगे जो अम्मा ने हमें दिखाया था.

भारी संख्या में उनके समर्थक पार्टी ऑफिस पर मौजूद थे. इस मौके पर शशिकला ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया.

गौरतलब है कि 29 दिसंबर को पार्टी की जनरल काउंसिल की बैठक में प्रस्ताव पारित कर शशिकला को पार्टी की कमान सौंपने का फैसला लिया गया था.

First published: 31 December 2016, 14:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी