Home » राज्य » Six year old Karnataka girl forced to beg to look after ailing mother
 

अस्पताल में भर्ती बीमार मां के इलाज के लिए भीख मांगती दिखी 6 साल की बच्ची

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 12:32 IST

हमारा देश एक तरफ खूब तरक्की कर रहा है लेकिन दूसरी ओर गरीबी और भुखमरी आज भी कायम है. ऐसा ही एक नजारा कर्नाटक के कोप्पल जिले में देखने को मिला. इस नजारे को जिसने देखा उसका दिल दहल गया. दरअसल, अस्पताल के अंदर एक छह साल की बच्ची खाना खाने के लिए लोगों से भीख मांगते नजर आई. इस बच्ची की मां बीमार है और इसी अस्पताल में भर्ती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल में भीख मांगने वाली बच्ची का नाम भाग्यश्री है. बताया जा रहा है कि बच्ची की मां दुगरम्मा शराब की आदी थी. जिसके चलते वह बीमार हो गई. जब वह बीमारी हो गई तो इलाज के साथ ही खाने की भी दिक्कत आने लगी. ऐसे में बच्ची ने खुद ही अपनी मां की देखभाल का जिम्मा संभाला और भीख मांगने लगी.

बच्ची का कहना है कि, “मेरे पिता नहीं हैं इसलिए मुझे अपनी मां का ख्याल रखना है. मेरे पास पैसे नहीं थे इसलिए मुझे भीख मांगनी पड़ी. मैंने लोगों से पैसे मांगे और उससे अपनी मां को को खाना खिलाया.”

जब ये खबर सामने आई तब बच्ची की मदद के लिए राज्य महिला एवं बाल कल्याण विभाग सामने आया. विभाग का कहना है कि अब वह महिला के इलाज और बच्ची की शिक्षा का सारा खर्च देगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुगरम्मा की शराब की आदत के चलते उसके पति ने उसे छोड़ दिया और किसी दूसरी महिला से शादी कर ली है. साथ ही उसने अपनी बच्ची को भी छोड़ दिया.

बुलंदशहर के पूर्व सांसद घर में मृत पाए गए, जहर से मौत की आशंका

First published: 28 May 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी