Home » राज्य » SP leader Azam Khan reaction on UP CM Yogi Adityanath's statement
 

योगी के सूर्य नमस्कार और नमाज के बयान पर आजम खां का पलटवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2017, 19:13 IST

अभी बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योग महोत्सव के दौरान नमाज की तुलना सूर्य नमस्कार से की थी. कई लोगों को उनका यह बयान समझ में नहीं आया था. लेकिन अब इस बयान के बारे में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सपा नेता आजम खान ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए लिखा, "जो उन्होंने (योगी) ने कहा, अगर मैंने कहा होता तो अब तक मैं गिरफ्तार हो चुका होता. नमाज और सूर्य नमस्कार की तुलना करने की बात पर योगी जी की वाहवाही हो रही है, लेकिन मुझे इस बात के लिए हथकड़ी लग गई होती."

 

गौरतलब है सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में योग महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा था कि जिस तरह से मुस्लिम भाई नमाज अदा करते हैं, उससे सूर्य नमस्कार के आसन मिलते हैं. नमाज पढ़ने की मुद्रा से मिलती-जुलती हैं सूर्य नमस्कार की क्रियाएं.

लेकिन, कुछ लोग सांप्रदायिक दृष्टि से इसमें अंतर करते हैं. आदित्‍यनाथ ने कहा कि सूर्य नमस्कार में जितने आसन और मुद्राएं आती हैं वह मुस्लिम भाइयों के नमाज पढ़ने की क्रिया से मिलती-जुलती हैं. योगी का कहना था कि ऐसे में मुसलमान योग का विरोध भला क्यों करेंगे.

First published: 31 March 2017, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी