Home » राज्य » tailor son gets a Rs 19 lakh salary package in IIM, Nagpur placements
 

IIM- नागपुर कैंपस प्‍लेसमेंट: दर्जी के बेटे को मिला सबसे ज्‍यादा सैलरी पैकेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 19:21 IST
( Justin Fernandez facebook account)

IIM- नागपुर कैंपस प्‍लेसमेंट: 27 साल के जस्टिन फर्नांडीज को कैंपस प्लेसमेंट में सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज ऑफर किया गया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि जस्टिन एक दर्जी के बेटे हैं. उनके पिता की वार्षिक आय 50 हजार रुपये है. जस्टिन ने यहां तक पहुंचने के लिए लंबा रास्ता तय और संघर्ष किया है.

जस्टिन के परिवार को उनको पढ़ाने के लिए काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा. उसके अच्छे स्कूल में पढ़ाने के लिए ही शुरुआत से उन्हें कष्टों का सामना करना पड़ा. लेकिन फर्नांडीज ने पूरे फोकस और पक्का इरादे के उसके लक्ष्य को हासिल करने में मदद की.

जस्टिन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा " मेरे दादा एक दर्जी थे और इसी वजह से मेरे पिता को भी इसी बिजनेस में आना पड़ा. पर रेडीमेड गार्मेंंट ने हम जैसे कई लोगों को बर्बाद कर दिया. मेरे पिता जी के पास ज्यादा काम नहीं होता था और उन्हें हमारी बेसिक चीजें उपलब्ध कराने के लिए संघर्ष करना पड़ता था.

उसने बताया कि एक समय उनका परिवार रोजमर्रा की जरूरतों के लिए सरकार से मिलने वाली सब्सिडी पर निर्भर हो गया था. ये सब तब हुआ जब उनका काम पूरी तरह ठप हो गया और आमदनी बंद हो गई. केरल के कोल्‍लम के रहने वाले जस्टिन ने स्‍कॉलरशिप की मदद से सरकारी कॉलेजसे बीटेक पूरा किया.

इसके बाद जस्टिन ने सॉफ्टवेयर कंप‍नी में काम करेन के साथ-साथ एमबीए की भी तैयारी की. अपने दूसरे अटेंप्‍ट में उन्‍होंने IIM-नागपुर का एंट्रेंस एग्‍जाम क्लियर किया और फिर एमबीए में एडम‍िशन ले ल‍िया. इसके बाद हुए कैंपस प्लेसमेंट में उन्‍हें हैदराबाद की वैल्‍यू लैब्‍स कंपनी ने बतौर एसोसिएट डायरेक्‍टर 19 लाख रुपये सैलरी में ज्‍वॉइन करने का ऑफर दिया. 

First published: 20 April 2018, 19:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी