Home » राज्य » Girija Vaidyanathan appointed as new Chief Secretary of Tamil Nadu
 

तमिलनाडु: मुख्य सचिव राममोहन राव नपे, IT छापे में 30 लाख और 5 किलो सोना मिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2016, 14:38 IST
(फाइल फोटो)

तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राममोहन राव को निलंबित कर दिया गया है. बुधवार को चेन्नई में उनके आवास और दफ्तर पर आयकर विभाग ने छापे मारे थे.

राममोहन राव के बेटे विवेक के खनन कारोबारी शेखर रेड्डी से कनेक्शन की बात भी सामने आ रही है. तमिलनाडु काडर की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गिरिजा वैद्यनाथन को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है.

घर से 30 लाख कैश और 5 किलो सोना जब्त

तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राम मोहन राव के घर और दफ्तर पर बुधवार तड़के साढ़े पांच बजे के करीब आयकर विभाग ने छापे मारे थे. उनके बेटे और रिश्तेदारों के ठिकानों पर भी आईटी अफसरों ने छापेमारी की थी.

तकरीबन 24 घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान राव के घर से 30 लाख रुपये के नए नोट के अलावा करोड़ों की अघोषित संपत्ति से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए हैं. तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद छह महीने पहले ही उन्हें मुख्य सचिव बनाया था.

शेखर रेड्डी से संबंधों का शक

बुधवार को ही खनन कारोबारी शेखर रेड्डी को भी गिरफ्तार किया गया था. राममोहन राव के रेड्डी के साथ संबंधों का शह होने के बाद उनके ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे.

राव 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और जयललिता के करीबी माने जाते थे. 20 आईएएस अफसरों की वरिष्ठता को नजरअंदाज करते हुए उन्हें जून में मुख्य सचिव बनाया गया था.

बेटे के ससुराल में भी छापे

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक आयकर छापे में राममोहन राव के बेटे पी विवेक के चेन्नई में घर के साथ-साथ उनके ससुराल में भी छापे मारे गए. विवेक की ससुराल आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में है.

बताया जा रहा है कि राव के कुल 11 ठिकानों पर छापे मारे गए. आयकर विभाग की तफ्तीश में 5 करोड़ रुपये की अघोषित आय का भी खुलासा हुआ है.

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के मुताबिक आयकर विभाग को कार्रवाई के दौरान सीआरपीएफ से सहायता मांगनी पड़ी, क्योंकि राज्य की पुलिस भी मुख्य सचिव के अधीन आती है. छापे में आयकर विभाग के सौ से ज्यादा अफसर शामिल थे.

First published: 22 December 2016, 14:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी