Home » राज्य » Tamil Nadu MLAs get 100% salary hike while debt-hit farmers protest at Delhi's Jantar Mantar.
 

तमिलनाडुः किसानों के आंदोलन के बीच विधायकों की सैलरी बढ़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 19:30 IST

तमिलनाडु के किसानों की सैलरी में 100 फीसदी की बढ़ोतरी हो गई है, जबकि दूसरी और कर्जमाफी को लेकर किसान दिल्ली के जंतर-मंतर पर आंदोलन करने को मज़बूर हैं. तमिलनाडु विधानसभा में बुधवार को विधायकों की सैलरी में 50 हजार रुपये की बड़ी हाइक मंजूर कर ली गई है.

इसके साथ ही अब तमिलनाडु के विधायकों की सैलरी 1.05 लाख रुपये प्रतिमाह हो गई है. तमिलनाडु में सैलरी हाइक के अलावा विधायकों की पेंशन में भी बढ़ोतरी हुई है. इसे 12 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दिया गया है. वहीं, लोकल एरिया फंड को भी बढ़ाकर दो करोड़ से 2.6 करोड़ कर दिया गया है.

विधानसभा में सीएम ई पलानीस्वामी ने वेतन वृद्धि के बारे में घोषणा की. दूसरी ओर राज्य के किसानों की लोन माफी पर सीएम ने चुप्पी साध रखी है. इससे पहले भी तम‌िलनाडु से आए लगभग 100 क‌िसानों के समूह ने दिल्ली के जंतर-मंतर आकर मार्च-अप्रैल के बीच 41 दिनों का लंबा विरोध प्रदर्शन किया था.

किसानों ने अपने मुद्दों पर ध्यान दिलाने के लिए बड़े अजीब तरह से उपाय किए थे. एक बार फिर तमिलनाडु के किसान दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध कर रहे हैं, जो 40,000 करोड़ रुपये के सूखा राहत पैकेज, फसल लोनमाफी और कावेरी प्रबंधन बोर्ड की केंद्र सरकार द्वारा स्थापित करने की मांग कर रहे हैं.

First published: 19 July 2017, 19:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी