Home » राज्य » Shashikala become AIADMK Chief
 

अम्मा के बाद शशिकला ने थामी आधिकारिक रूप से पार्टी की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2016, 11:35 IST

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडगम (एआईएडीएमके) की आम परिषद की बैठक में शशिकला नटराजन को दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता का औपचारिक उत्तराधिकारी चुन लिया गया है.

पूर्व सीएम जयललिता के निधन के बाद गुरुवार को पहली बार चेन्नई में हुई एआईएडीएमके की आम परिषद की बैठक में वरिष्ठ नेताओं के द्वारा शशिकला को आम सहमति से पार्टी की कमान सौंपने का फैसला लिया गया.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आम परिषद की बैठक के आयोजन का निर्णय पार्टी की स्थाई समिति के अध्यक्ष ई मधुसूदन की अध्यक्षता में गत 23 दिसंबर को जिला सचिवों की बैठक में लिया गया था. 

गुरुवार को एआईएडीएमके की बैठक के दौरान तमिलनाडु के सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने एक उन्हें पार्टी महासचिव बनाने का प्रस्ताव पास करने संबंधी पत्र सौंपा, जिसे शशिकला नटराजन ने स्वीकार कर लिया है.

AIADMK महासचिव बनीं शशिकला

जयललिता के निधन के बाद पार्टी की नीति निर्धारण करने वाली परिषद की यह पहली उच्चस्तरीय बैठक है. इस बैठक में मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम और थंबीदुरई के साथ-साथ सभी प्रमुख नेताओं ने इसमें हिस्सा लिया. 

पन्नीरसेल्वम ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए कहा, "हमने शशिकला नटराजन को पार्टी का अगला महासचिव बनाने का प्रस्ताव पास कर दिया है. इस प्रस्ताव की कॉपी उन्हें सौंपते हुए हमने जिम्मेदारी संभालने का आग्रह किया." 

पन्नीरसेल्वम ने आगे कहा, "शशिकला ने इसे स्वीकार कर लिया है और वादा किया है कि आज से वह एआईएडीएमके की महासचिव होंगी और साथ ही वो औपचारिक रूप से जल्द कार्यभार संभाल लेंगी."

First published: 29 December 2016, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी