Home » राज्य » Tamilnadu Woman falls asleep with headphone and died in the morning after electrocution
 

हेडफोन लगाकर रात को सोई थी महिला, सुबह घर में मच गया कोहराम

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 18:14 IST

क्या आपने कभी सोचा है कि किसी की मौत का कारण हेडफोन भी बन सकता है. लेकिन तमिलनाडु में एक महिला की मौत की वजह हेडफोन बन गया. दरअसल, रविवार को कांटुर में 46 साल की एक महिला रात को हेडफोन लगाकर सोई हुई थी. सुबह महिला के पति ने उसे जगाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं जागी. जब महिला का पति उसे अस्पताल लेकर पहुंचा तो उसे वहां मृत घोषित कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक फातिमा नाम की ये महिला रात में हेडफोन लगाकर सो गई थी. सुबह में उसके पति अब्दुल कलाम ने उसे देखा और उठाने गया, लेकिन वो नहीं उठी. जब कलाम को शक हुआ कि वो ठीक नहीं है तो वो तुरंत उसे लेकर अस्पताल गया. अस्पताल पहुंचते ही फातिमा को मृत घोषित कर दिया गया.

इलेक्ट्रोक्यूशन से हुई महिला की मौत

बाद में महिला के शव को ऑटोप्सी के लिए भेजा गया, जिसमें मौत का कारण इलेक्ट्रोक्यूशन बताया गया. बता दें कि इलेक्ट्रोक्यूशन से इंसान की मौत तब होती है जब शरीर को इलेक्ट्रिक शॉक लगता है या फिर इलेक्ट्रिक करंट शरीर में जाता है. पुलिस से अनुसार हेडफोन्स लगाकर सोई फातिमा की मौत शॉर्ट-सर्किट होने से इलेक्ट्रोक्यूशन के कारण हुई. पुलिस ने सीआरपीसी सेक्शन 174 के तहत मामला दर्ज किया है.

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी की मौत इलेक्ट्रोक्यूशन से हुई हो. इससे पहले वियतनाम के हनोई में एक 14 साल की लड़की की मौत इलेक्ट्रोक्यूशन से हो गई थी. लड़की iPhone 5 का चार्जर रात को बिस्तर के पास लगाकर सोई हुई थी. उसका शरीर चार्जर के संपर्क में आ गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- VIDEO: पाकिस्तानी शख्स ने झील किनारे बॉलीवुड गाना गाकर दिया शांति का सन्देश

First published: 7 May 2018, 18:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी