Home » राज्य » Telangana: 40 people killed and more than 20 people injured in RTC bus accident near Kondaagattu
 

तेलंगाना: श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 6 बच्चों सहित 40 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 15:03 IST
(ANI twitter)

तेलंगाना में एक भयानक बस हादा हुआ है. जगतियाल जिले में एक यात्री बस के बस खाई में गिरने से 40 लोगों की मौत की खबर है. वहीं, 20 से अधिक लोग घायल हैं. मरने वालों में 6 बच्चे भी शामिल हैं. बस में करीब 70 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि बस के ब्रेक फेल हो गए थे. जिसके चलते ये हादसा हुआ है. बस में श्रद्धालु सवार थे, वो एक मंदिर में दर्शन करने के बाद लौट रहे थे. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लोगों के शवों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है.

मीडिया खबरों के अनुसार, बस में श्रद्धालु सवार थे. वह कोंडागट्टू में एक मंदिर के दर्शन के लिए गए थे. दर्शन करने के बाद बस वापस लौट रही थी. बस शानिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर फिसल गयी और घाटी में गिर गयी. हादसे में 40 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 20 से अधिक लोग घायल हैं. दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और अन्य लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं. घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि अधिकारियों ने कहा कि घाट रोड पर बस संचालन के लिए खासतौर से दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं. दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने हादसे में मरने वाले परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी एक और बड़ा हादसा हो चुका है. पिछले दिनों कोयंबटूर में बस दुर्घटना में दो महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, 30 लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया था कि सलेम की बाहरी सीमा पर देर रात दो बजे घटी जब तेज रफ्तार से कृष्णागिरी जा रही बस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ी एक मिनी वैन को टक्कर मार दी. इसके बाद बस सामने से आ रही एक अन्य बस से जा टकराई थी. इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-  हिमाचल: बस खाई में गिरी, 10 लोगों की मौत

First published: 11 September 2018, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी