Home » राज्य » Telangana Assembly Election: BJP announced ex abvp leader syed shahezadi to against akbaruddin owaisi in hyderabad
 

तेलंगाना चुनाव: BJP ने ओवैसी के खिलाफ इस मुस्लिम महिला को दिया टिकट, जानें कौन है?

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2018, 13:08 IST
(file photo )

मध्य प्रदेश, राजस्थान के साथ ही तेलंगाना विधानसभा के चुनाव भी होने जा रहे हैं. तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान होगा. जिसके लिए सभी दलों ने अपनी तैयारियां कर लगी हैं. सभी पार्टी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने में लगी हुई हैं. बीजेपी ने तेलंगाना में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

बीजेपी ने हैदराबाद की चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने अकबरुद्दीन ओवैसी सामने मुस्लिम महिला सैयद शहजादी को टिकट दिया है.

बता दें कि तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल सत्तारूढ़ तेलगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के पास 90, कांग्रेस के पास 13 तथा अन्य के पास 16 सीटें हैं.

मुस्लिम महिला सैयद शहजादी बीजेपी की छात्र संगठन इकाई एबीवीपी से जुड़ी रही हैं. वह तेलंगाना के अदिलाबाद की रहने वाली हैं. बीजेपी से टिकट मिलने के बाद सैयद शहजादी ने प्रतिद्वंदी अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सैयद शहजादी ने कहा है कि हैदराबाद के पुराने शहर में एक सांप्रदायिक माहौल बना दिया गया है. यहां पर सामान्य मुसलमानों सहित आम लोगों के जीवन में कोई बदलाव नहीं आया है.

File Photo

बता दें कि अकबरुद्दीन ओवैसी एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई हैं. वह हैदराबाद की चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से पिछले चार बार से विधायक हैं. इसके साथ ही वह हाल ही में भंग हुई विधानसभा में वो अपनी पार्टी के विधायक दल के नेता भी रह चुके हैं. अकबरुद्दीन ओवैसी अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते रहे हैं. वह पीएम मोदी के खिलाफ भी विवादित बयान दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें- सबरीमाला मंदिर: महिलाओं की एंट्री पर दंगल, राज्य सरकार का रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से इनकार

First published: 4 November 2018, 13:08 IST
 
अगली कहानी