Home » राज्य » TMC MP Abhishek Banerjee sends a legal notice to Amit Shah for alleged defamatory statements in Kolkata rally on August 11
 

TMC सांसद ने अपमानजनक बयान पर अमित शाह को भेजा लीगल नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 17:14 IST
(file photo )

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को 11 अगस्त को कोलकाता रैली में टीएमसी के खिलाफ गलत बयान देने को लेकर लीगल नोटिस भेजा है. शाह ने इस रैली में NRC मुद्दे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला था. शाह ने आरोप लगाते हुए कहा था कि बांग्लादेशी घुसपैठिओं को ममता बनर्जी बचा रही हैं. इसको लेकर टीएमसी ने विरोध जताया था. 

टीमएसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शाह पर पंश्चिम बंगाल का अपमान करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि अमित शाह ने झूठ बोलकर बंगाल का अपमान किया है, अगर वह अगले 72 घंटे में माफी नहीं मांगते तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. अब टीएमसी सासंद अभिषेक बनर्जी ने शाह को लीगल नोटिस भेज दिया है.

कोलकाता रैली में क्या बोले थे शाह

11 अगस्त को कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि एक समय था जब ये बांग्लादेशी घुसपैठिये कम्युनिस्ट पार्टी का वोटबैंक थे. उस दौरान ममता बनर्जी संसद में हंगामा कर बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजने की मांग की थी. बाद में ये टीएमसी का वोटबैंक बन गए. उन्होंने कहा था कि बांग्लादेशी घुसपैठिए ममता बनर्जी का वोटबैंक हैं, इसीलिए उनकी पार्टी TMC एनआरसी का विरोध कर रही है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा था कि 'संसद के अंदर नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) पर चर्चा के दौरान ममता दीदी ने एनआरसी पर विरोध करने का काम किया. ममताजी आपके रोकने से एनआरसी नहीं रुकेगी. एनआरसी की प्रक्रिया को हम न्यायिक तरीके से समाप्त करेंगे'

ये भी पढ़ें-  पश्चिम बंगाल: अमित शाह का ममता पर निशाना- पहले यहां रवींद्र संगीत चलता था अब बम धमाके होते हैं

First published: 13 August 2018, 17:08 IST
 
अगली कहानी