Home » राज्य » Tripura Election Results 2018: BJP's Holi in Tripura, Manik Sarkar continues to move ahead
 

Tripura Election Results 2018: त्रिपुरा में भाजपा की होली के साथ मनी दिवाली, लेफ्ट की करारी हार!

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 11:20 IST

त्रिपुरा चुनावों के शुरूआती आंकड़ों में बीजेपी और लेफ्ट के बीच शुरुआती आंकड़ों में जोरदार मुकाबला होता दिखाई दे रहा था. ताजा रुझानों में बीजेपी  लेफ्ट आगे निकल  चुकी है. भाजप 38 सीटों पर  आएगी चल रही है जबकि लेफ्ट 19 सीटों पर आगे  है. 

हालांकि सीपीआई नेता वृंदा करात का कहना है कि 'हम त्रिपुरा में जीत को लेकर बहुत आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि मतगणना पूरी होने के बाद पार्टी बड़ी लीड ले लेगी. त्रिपुरा में करीब ढाई दशकों से लेफ्ट की सत्ता है। अगर 25 साल बाद त्रिपुरा में लेफ्ट हारती है तो यह बीजेपी की बड़ी उपलब्धि होगी.

अभी तक आए 58 सीटों के रुझानों में बीजेपी ने लेफ्ट के मुकाबले बढ़त हासिल कर ली है। बीजेपी को 32 सीटों पर बढ़त मिल रही है, जबकि लेफ्ट 25 सीटों पर आगे चल रहा है. 1 सीट अन्य पर आगे है. 60 सीटों वाले इस राज्य में बहुमत का आंकड़ा 31 है.

सीपीएम के सीएम माणिक सरकार धनपुर सीट से आगे चल रहे हैं. बाधरघाट से बीजेपी के दिलीप सरकार आगे चल रहे हैं। मोहनपुर सीट से बीजेपी के ही मोहनलाल बाथ आगे हैं. अम्बासा सीट से सीपीएम के भरत रियांग आगे चल रहे हैं। अमरपुर सीट से बीजेपी के रंजीत दास ने बढ़त बना रखी है.

First published: 3 March 2018, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी