Home » राज्य » Unemployment Allowance for Youths of Andhara Pradesh to get 1000 Rupees Announced CM Chandrababu Naidu
 

आंध्र प्रदेश: चंद्रबाबू नायडू ने पूरा किया चुनावी वादा, बेरोजगार युवाओं को मिलेंगे हर महीने 1000 रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2018, 13:24 IST

बेरोजगारी की मार झेल रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. आंध्र प्रदेश के सरकार ने अपने राज्य के बेरोजगार युवाओं को मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया है. आंध्र प्रदेश सरकार अपने राज्य के सभी ग्रेजुएट बेरोजगारों को हर महीने 1000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देगी.

आंध्र प्रदेश की सत्ता पर काबिज तेलुगू देशम पार्टी ने साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान युवाओं से बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था. तेदेपा ने चार साल बाद अपना किया गया वादा पूरा कर दिया है. गुरुवार को मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसला लिया गया. अब राज्य के 35 साल तक की उम्र के बेरोजगार ग्रेजुएट युवाओं को हर महीने 1,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.

राज्य के मंत्रियों एन लोकेश और के रवींद्र ने कहा कि इस योजना से सरकारी खजाने पर हर साल 1,200 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. उन्होंने कहा कि योजना शुरू करने की तारीख की जल्द ही घोषणा की जाएगी. उन्होंने बताया कि सरकार का अनुमान है कि राज्य में करीब 10 लाख बेरोजगार लोग हैं.

वहीं, लोकेश ने कहा कि सरकार औद्योगिक विकास के लिए कई प्रोत्साहन प्रदान कर रही है. अगले दो-तीन सालों में कई प्रमुख औद्योगिक इकाइयों में काम शुरू हो जाएगा, जहां से नौकरी मिलेगी. जिससे बेरोजगादी की दर कम होगी.

First published: 1 June 2018, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी