Home » राज्य » Unlokc 5: McDonald's to reopen in this state after 6 months, SOP released
 

Unlokc 5 : इस राज्य में 6 महीने बाद फिर से खुलेंगे McDonald, सरकार ने जारी की SOP

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 14:59 IST

वेस्टलाइफ़ डेवलपमेंट (Westlife Development) जो भारत में दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्र में मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां (McDonald) संचालित करता है, ने मंगलवार को कहा कि यह COVID-19 के कारण छह महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद महाराष्ट्र में डाइन-इन ऑपरेशन फिर से शुरू कर रहा है. पिछले हफ्ते महाराष्ट्र सरकार ने रेस्तरां के लिए कोरोना वायरस-संबंधित स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी की थी, जो 5 अक्टूबर से 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ फिर से खोलने के लिए निर्धारित हैं.

एक नियामक फाइलिंग में कहा कंपनी ने कहा है ''रेस्त्रां पर लगाए गए छह महीने लंबे COVID-19 लॉकडाउन के बाद, वेस्टलाइफ डेवलपमेंट, जो पश्चिम और दक्षिण भारत में McDonald रेस्तरां का संचालन करता है, ग्राहकों के लिए अपने दरवाजे फिर से खोलने की तैयारी में है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित और स्वच्छ अनुभव सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.''



मैकडॉनल्ड्स इंडिया (पश्चिम और दक्षिण) के मुख्य परिचालन अधिकारी सौरभ कालरा ने कहा कि राज्य में डाइन-इन ऑपरेशन 6 महीने से अधिक समय के बाद खुल रहे हैं और कंपनी अपने ग्राहकों के लिए अनुभव को पूरी तरह से सुरक्षित, स्वच्छ और विशेष बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. अपने 'गोल्डन गारंटी प्लेटफॉर्म' के माध्यम से वेस्टलाइफ़ डेवलपमेंट ने कहा कि मैकडॉनल्ड्स इंडिया वेस्ट एंड साउथ ने सुनिश्चित किया है कि भोजन तैयार करने और सर्व करते वक्त नंगे हाथों से न छुआ जाए.

कंपनी ने कहा कि वे संपर्क रहित संचालन, लगातार स्वच्छता, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रख रहे हैं. कंपनी वर्तमान में महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, गोवा और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में 42 शहरों में 315 मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां संचालित करती है.

Unlock 5: 15 अक्टूबर से शुरू होंगे सिनेमा हॉल, क्या बदले नियम, पढ़िए सरकार की गाइडलाइन

First published: 6 October 2020, 14:56 IST
 
अगली कहानी