Home » राज्य » Uttarakhand: 4 people dead in cloudburst in pithoragarh, many pepole missing and stop Kailash Mansarovar Yatra.
 

उत्तराखंड: बादल फटने से 4 की मौत, कैलाश मानसरोवर यात्रा स्थगित

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2017, 11:50 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बादल फटने से भारी तबाही मची है. जानकारी के मुताबिक बादल पिथौरागढ़ के तहसील धारचूला में कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग में मालपा में फटा. बादल फटने से चार लोगों की मौत हो गई और सात लोग लापता हो गए. इन सात लोगों में 4 एसएसबी के जवान और 3 स्थानीय लोग हैं. 

बादल फटने के कारण कई लोगो को गंभीर चोटें आई है. घायलों में दो पुलिस के जवान भी शामिल हैं. एसएसबी के 2 जवानों और एक जेसीओ को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया है, जबकि चार लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. बादल रविवार रात को 2 बजकर 45 मिनट में फटा. इस कारण धारचूला से 8 किमी दूर ऐलागाड से हाइवे बंद है, जबकि मांगती और सिमखोला में मोटर पुल क्षतिग्रस्त हो गए.

गौरतलब है कि इसी रास्ते से कैलाश मानसरोवर यात्रा होती है. धारचूला तहसील से आगे पांगला से लेकर मालपा तक जगह-जगह भूस्खलन से भारी तबाही मची है. मालपा कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग में तीसरे दिन की पैदल यात्रा में पड़ता है. 

एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व दल और पुलिस मालपा को रवाना हो चुकी है. पिथौरागढ़ के मालपा में भीषण प्राकृतिक आपदा के बाद कैलाश मानसरोवर और आदि कैलाश यात्रा के दल सुरक्षित हैं. जो दल जहां पर हैं, उन्हें वहीं रोक दिया गया है.

First published: 14 August 2017, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी