Home » राज्य » Uttarakhand: A class-10 student of a Dehradun school was allegedly gang-raped, All 9 accused arrested
 

उत्तराखंड: देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में छात्रा से गैंगरेप मामले में प्रिंसिपल समेत 9 लोग गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 13:09 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल में 10वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. गैंगरेप होने के बाद पीड़िता गर्भवती हो गई है. पुलिस ने मामले में स्कूल के प्रिंसिपल सहित 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसमें 5 स्कूल स्टॉफ और 4 छात्र शामिल हैं.घटना पिछले महीने की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, देहरादून के सहसपुर इलाके में स्थिति एक बोर्डिंग स्कूल में पीड़िता को गैंगरेप का शिकार बनाया गया. पीड़िता हाईस्कूल की छात्रा है. घटना 14 अगस्त की है. आरोप है कि स्कूल में पढ़ने वाले चार छात्रों ने हाईस्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप किया.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा है कि पिछले महीने बोर्डिंग स्कूल में गैंगरेप की वारदात का मेरी नजर में है. स्कूल प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश की है. इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें 5 स्कूल स्टॉफ और 4 स्कूल के आरोपी छात्र शामिल हैं. चारों आरोपी छात्रों में दो इंटर और दो हाईस्कूल के छात्र हैं.

बता दें कि छात्रा के पिता की शिकायत पर आरोपियों के साथ ही स्कूल प्रबंधक समेत 9 लोगों के खिलाफ 376D, 120 B, 201 IPC और पोक्सो एक्ट तहत केस दर्ज कल लिया गया है.

ऐसे हुआ खुलासा

कुछ दिन पहले पीड़िता की तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद पीड़िता ने अपनी बड़ी बहन को घटना के बारे में बताया. इसके बाद पीड़िता की बड़ी बहन ने घटना की शिकायत स्कूल प्रशासन से की.पीड़िता को डॉक्टर के पास ले जाया गया. जहां पता चला कि वह गर्भवती है. मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन ने इसको दबाने की कोशिश की. इसको लेकर छात्रा के परिजनों ने एसएसपी निवेदिता कुकरेती से स्कूल प्रशासन की शिकायत की. बताया कि स्कूल प्रबंधन उनकी मदद नहीं कर रहा है. इसके बाद पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने जांच में पाया कि स्कूल प्रशासन छात्रा पर गर्भपात कराने का दबाव बना रहा है.

ये भी पढ़ें-  शर्मनाक: भुखमरी से उत्तराखंड में एक लड़की की मौत!

First published: 18 September 2018, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी