Home » राज्य » Uttarakhand: CM Trivendra may resign, the name is ahead in the race of new Chief Minister
 

Uttarakhand: सीएम त्रिवेंद्र दे सकते हैं इस्तीफा, नए मुख्यमंत्री की रेस में आगे हैं ये नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2021, 16:17 IST

उत्तराखंड (Uttarakhand) में सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रावत शाम साढ़े चार मीडिया से रूबरू हो सकते हैं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज शाम को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात करेंगे. इससे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली आकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी. रावत सुबह देहरादून वापस पहुंचे, एअरपोर्ट पर उनके समर्थन में नारेबाजी भी हुई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के श्रीनगर क्षेत्र के विधायक धन सिंह रावत को उत्तराखंड का नया सीएम बनाये जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

ANI के अनुसार इससे पहले बीजेपी नेता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा ''उत्तराखंड में चुनावी वर्ष है इसलिए नेताओं का राष्ट्रीय नेताओं से मिलना सामान्य प्रक्रिया है. मुख्यमंत्री जी दोपहर 3 बजे के आसपास खुद मीडिया से बात करेंगे और अगले कदम की जानकारी देंगे''. अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की छुट्टी लगभग तय मानी जा रही है और वे आज शाम राज्यपाल से मिलकर अपना त्यागपत्र सौंप सकते हैं.


बुधवार सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. उत्तराखंड के मुखयमंत्री पद के नामों में धन सिंह रावत और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी आगे बताया जा रहा है. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दिल्ली में सोमवार को हुई बैठक के दौरान ही त्रिवेंद्र सिंह रावत को पद से इस्तीफा देने का निर्देश दे दिया गया. त्रिवेंद्र सिंह रावत से पार्टी के मंत्री, विधायक और कई पार्टी कार्यकर्ता काफी नाराज बताये जा रहे थे. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 2017 केे मार्च महीने में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 18 मार्च को उनकी सरकार के चार साल पूरे होने वाले हैं.

Delhi Budget 2021: 69,000 करोड़ रुपये का बजट पेश, दिल्ली में लगेंगे 500 तिरंगे, खर्च होगा 45 करोड़- सिसोदिया

First published: 9 March 2021, 15:58 IST
 
अगली कहानी