Home » राज्य » uttarakhand-Helicopter failed to take off in Badrinath.engineer died on being strangled in helicopter's blades.
 

श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलीकॉप्टर बदरीनाथ में क्रैश

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2017, 11:23 IST

उत्तराखंड के बदरीनाथ में शनिवार सुबह एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. बदरीनाथ से तीर्थयात्रियों को लेकर हरिद्वार जाने के दौरान ये हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. हादसे में एक चीफ इंजीनियर की मौत हो गई है. गनीमत ये है कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. 

जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर ने शनिवार सुबह करीब सवा सात बजे बद्रीनाथ से उड़ान भरी थी और टेक ऑफ के तुरंत बाद ही यह जमीन पर आ गिरा. हादसे के बाद इसमें सवार दोनों पायलट घायल हो गए. हादसे के तुरंत बाद आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल ले जाया गया. यह हेलीकॉप्टर मुंबई स्थित क्रिस्टल एविएशन कंपनी का बताया जा रहा है.

ब्लेड कटने से इंजीनियर की मौत

बताया जा रहा है कि हादसा जिस जगह पर हुआ, उसके पास ही बिजली के तार भी थे, अगर यह चॉपर उससे टकरा जाता तो ज्यादा नुकसान हो सकता था. राज्य के मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने गढ़वाल के कमिश्नर विनोद शर्मा को दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं.

एसपी ‌तृप्ति भट्ट ने बताया, "'हादसे के बाद बाहर निकलते वक्त हेलिकाप्टर के ब्लेड से कटने की वजह से इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि दोनों पायलट को मामूली चोटें आई हैं." हेलीकॉप्टर में बैठे बाकी पांच यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.  मृतक चीफ इंजीनियर का नाम विक्रम लांबा है. प्रशासन ने उनके परिजनों को हादसे के बारे में सूचना दे दी है.

First published: 10 June 2017, 11:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी