Home » राज्य » Uttarkashi bus accident: 22 bodies recovered so far, 8 injured admitted to hospital. All were residents of Madhya Pradesh.
 

उत्तराखंड: भागीरथी नदी में बस गिरने से 22 श्रद्धालुओं की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2017, 11:01 IST

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां मंगलवार शाम श्रद्धालुओं से भरी बस भागीरथी नदी में गिर गई. हादसे में 22 लोगों की मौत की खबर है. मंगलवार रात वहां बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. घायलों को पास के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के मुताबिक गंगोत्री धाम से लौटते समय उत्तरकाशी में नलुपानी के पास भागीरथी नदी में मंगलवार शाम एक बस गिर गई. इस बस में मध्य प्रदेश के तीर्थयात्री जा रहे थे.

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि यह दुर्घटना शाम करीब छह बजे हुई, जब बस सड़क से 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई. मौके से अब तक 22 शव बरामद किए गए हैं. बस में 30 यात्री सवार थे. जिनमें में से ज्यादातर इंदौर के हैं.

वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में एसडीआरएफ, आईटीबीपी और पुलिसकर्मियों द्वारा बचाव कार्य जारी है. हादसे में 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताते हुए मृतकों के नजदीकी परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है.

First published: 24 May 2017, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी