Home » राज्य » Visakhapatnam: Protestors set Dumbriguda police station on fire against the murder of TDP leaders Kidari Sarveswara Rao & Siveri Soma
 

आंध्र प्रदेश: TDP नेताओं की हत्या के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस स्टेशन में लगाई आग

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2018, 19:02 IST
(ANI twitter)

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के दो नेताओं की हत्या के बाद हिंसा भड़क गई है. टीडीपी के दोनों नेताओं की हत्या को लेकर समर्थकों में आक्रोश है. हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस स्टेशन को आग के हवाले कर दिया है. हालांकि टीडीपी नेताओं की हत्या के बाद इलाके में सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है.

बता दें कि नक्सलियों ने रविवार को टीडीपी विधायक सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की गोली मारकर हत्या कर दी थी.सर्वेश्वर राव अराकू विधानसभा से विधायक थे. वहीं सोमा इसी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक थे.

एएनआई की खबर के मुताबिक, टीडीपी के दोनों नेताओं की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने विशाखापट्टनम के डुंब्रीगुडा पुलिस स्टेशन में आग लगा दी है. इसके साथ ही तोड़फोड़ होने की भी खबर है. प्रदर्शनकारी दोनों टीडीपी नेताओं की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे.

 वहीं दूसरी तरफ टीडीपी नेताओं की हत्या के बाद उड़ीसा बॉर्डर पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है. बीएसएफ, एसओजी, सीआरएफ और स्टेट फॉर्सेज को अलर्ट पर रखा गया है. एंटी नक्सल ऑपरेशन के आईजी आरपी कोचे ने बताया कि आंध्र प्रदेश में नक्सली हमले के बाद उड़ीसा में बॉर्डर पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है.

गौरतलब है कि नक्सलियों ने टीडीपी के दो नेताओं विधायक सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक पूर्व विधायक सिवेरी सोमा डुंब्रीगुडा पहुंचे हुए थे. जहां नक्सलियों ने दोनों नेताओं को अपनी गोलियों का निशाना बना लिया. दोनों नेताओं की मौके पर ही मौत हो गई. आंध्र प्रदेश के आईजी का कहना है कि करीब 20 नक्सलियों ने करीब 12 बजे दोनों नेताओं पर हमला किया. नक्सलियों ने पहले दोनों नेताओं के सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीने, उसके बाद दोनों को गोली मार दी. नक्सली हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. वहीं, इस हमले के बाद आंध्र प्रदेश में सियासी खलबली भी मच गई है.

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश: नक्सलियों ने विधायक समेत TDP के दो नेताओं पर किया हमला, मौत

First published: 23 September 2018, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी