Home » राज्य » West bengal: Former CPM MLA son hit the car, 4 dead
 

पश्चिम बंगाल: पूर्व माकपा विधायक के बेटे की कार ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, चार की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2017, 16:19 IST
CPI MLA

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के मंतेश्वर में शुक्रवार शाम माकपा के पूर्व विधायक हेदायतुल्लाह चौधरी के बेटे हामिदुल्लाह चौधरी की तेज रफ्तार कार की एक ट्रैक्टर से भिड़ंत हो गई.

सूचना के मुताबिक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य जख्मी हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है. घटना की जांच की जा रही है.

पुलिस यह नहीं बता पा रही है कि घटना के समय कार कौन चला रहा था? पुलिस ने कार मालिक के सहयोगी  मोहम्मद सईद को हिरासत में लिया है.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कुणाल अग्रवाल ने कहा कि उससे पूछताछ की जा रही है कि कार में कौन-कौन थे और क्या सभी ने शराब पी रखी थी?

इस मामले में स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार देर शाम मंतेश्वर थाना अंतर्गत कुसुम ग्राम पंचायत के जयरामपुर ब्रिज के पास खड़े ट्रैक्टर पर सात श्रमिक सवार थे. वह अपने घर लौटने की तैयारी में थे. तभी तेज गति से आ रही कार अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर से सीधे टकरा गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर पुल के नीचे पानी में जा गिरा.

श्रमिकों की चीख - पुकार सुनकर स्थानीय ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. पानी से भरे गड्ढे से उन्हें बाहर निकाला गया. स्थानीय पुलिस की मदद से घायलों को मंतेश्वर सरकारी अस्पताल में ले जाया गया. दो घायलों जुबानी मुर्मू और फुलिन सोरेन को चिकित्सकों ने जांच के उपरांत मृत घोषित कर दिया. शेष घायलों की स्थिति गंभीर देख उन्हें बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया. शनिवार की सुबह घायल दो और श्रमिकों फते हांसदा और राजेश राई ने दम तोड़ दिया.

शाम तक तीन घायल सोनामणि मूमरू, हारनी रशीद और शेख मोहम्मद सईद जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे थे. मृतकों में अधिकांश  आदिवासी हैं. खेती में धान झड़ाई के लिए 23 श्रमिकों की टीम पुरुलिया से मंतेश्वर आई थी.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि चार शवों का पोस्टमार्टम करा उन्हें परिजनों तो सौंप दिया गया है. तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. कार पूर्व  माकपा विधायक हेदायातुल्ला चौधरी के पुत्र की है.

यह स्पष्ट नहीं है कि घटना के समय कार विधायक पुत्र चला रहा था या कार का चालक चला रहा था. मामले की जांच की जा रही है. घटना के बाद मची अफरा-तफरी में मौके का लाभ उठा कर चालक फरार होने में सफल रहा.

स्थानीय तृणमूल विधायक सैकत पांजा ने बताया कि माकपा के पूर्व बिधायक का पुत्र हामिदुल्ला चौधुरी ही शराब के नशे में चूर होकर तीव्र गति से कार चला रहा था. इस घटना के पहले कुसुम ग्राम में भी उसने बाइक सवार को टक्कर मार दी थी. इसके बाद ही वह तेज गति से कार चलाने लगा था. ब्रिज के पास खड़े ट्रैक्टर को जबरदस्त टक्कर मार दी.

पूर्व माकपा विधायक हेदायातुल्ला चौधरी ने बताया कि उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी नहीं है. मीडिया प्रतिनिधियों से खबर मिली है. कार कौन चला रहा था, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. उन्होंने घटना को लेकर दु:ख जताया. उन्होंने कहा कि वे मृतकों के परिजनों के साथ हैं. पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है.

First published: 21 May 2017, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी