Home » राज्य » West Bengal Panchayat Elections Voting starts in high Security
 

पश्चिम बंगालः पंचायत चुनाव में वोटिंग के बीच आसनसोल में बमबारी, मीडिया की गाड़ियों पर हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2018, 9:50 IST

पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव हो रहा है. सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच सुबह 7 बजे वोटिंग शुरु हुई. ये वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी. मतों की गणना 17 मई को होगी. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में ये सबसे बड़ा और आखिरी चुनाव है. इस चुनाव के लिए लंबी कानून लड़ाई लड़ी गई थी. तब कहीं जाकर चुनाव हो रहा है.

मतदान के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए 1500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. बावजूद इसके कई इलाकों से बमबारी जैसी हिंसक घटनाओं की खबर आ रही हैं. बताया जा रहा है कि आसनसोल जिले के रानीगंज में बांसरा इलाके से बमबारी हुई है. यहां वोटिंग शुरू होने से पहले ही बम विस्फोट की घटना हुई, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. हालांकि अभी इस घटना को अंजाम देने वालों का पता नहीं चल पाया है.

बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए जोरदार प्रचार अभियान चलाया गया था. वहीं चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भी हिंसक झड़पें हुई थीं. जिसे लेकर राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाममोर्चा के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए थे.

बता दें कि ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद स्तर पर 58,692 सीटों में से इस बार 38,616 सीटों के लिए ही वोटिंग हो रही है. वहीं बाकी की करीब 34.2% सीटें पहले निर्विरोध रूप से सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खाते में चल गई हैं.

ये भी पढ़ें- शिवसेना ने मोदी सरकार से कहा- देश की पहली हिंदू सरकार में सावरकर को मिले भारत रत्न

इसके अलावा खबर ये भी है कि एक जगह इन चुनावों में मीडिया की गाड़ियों पर हमला भी किया गया है.

First published: 14 May 2018, 9:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी