Home » राज्य » Yogi Adityanath reached Gorakhpur first time after being UP CM, declared 1 Lac grant for Kailash Mansarovar devotees
 

पहली बार गोरखपुर पहुंचे सीेएम योगी: बिना भेदभाव सबका विकास होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2017, 19:36 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार शनिवार को राजकीय विमान से गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून का राज्य स्थापित करना, न्याय की गारंटी देना, सभी को सुरक्षित रखना और उत्तर प्रदेश को अराजकता से मुक्त करना हमारी प्राथमिकता है और हम यह करके रहेंगे. विकास सबका होगा, लिंग, मजहब, जाति के नाम पर कोई भेदभाव नहीं होगा.

योगी के स्वागत के लिए गोरखपुर की जनता पूरी तरह तैयार थी और जैसे ही वे एयरपोर्ट से गोरखपुर की ओर बढ़े तो रास्ते में किनारे खड़े लोगों ने योगी-योगी के जमकर नारे लगाए.

गोरखपुर से लगातार पांच बार सांसद बनने वाले योगी आदित्यनाथ का वहां पर जोरदार स्वागत किया गया. शहर की सड़कों को केसरिया झंडे-बैनरों, पोस्टरों से सजाया गया. इतना ही नहीं ढेरों लोग भी केसरिया कपड़े पहनकर योगी का स्वागत करने पहुंचे.

 

मुख्यमंत्री एयरपोर्ट से सीधे महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे. योगी के स्वागत समारोह में तमाम लोगों ने उनका अभिवादन किया और फूल-मालाओं-गुलदस्तों से उनका स्वागत किया.

उन्होंने आगे कहा कि यहां की जनता ही हमारी ताकत है. कानून का राज स्थापित करने में सभी का सहयोग जरूरी है. कहीं भी जोश में होश खोने की जरूरत नहीं है.

 

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर योगी ने कहा कि जैसे ही मैंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली उसी वक्त से माताओं, बेटियों और बहनों के टेलीफोन आने लगे कि उन्हें रास्ते में चलने में, स्कूल जाने में परेशानी होती है. इसलिए मैंने एंटी रोमियो स्क्वैड का गठन किया. हमें बालिकाओं को सुरक्षा देनी है. यदि कोई मां-बहन रात में 12 बजे घर जाना चाहे तो आराम से चली जाए.

इतना ही नहीं किसानों के बारे में अपनी योजना बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों, नौजवानों व व्यापारियों के लिए काम करने जा रहे हैं. 15 जून तक प्रदेश की सभी सड़कें गड्ढामुक्त कर दी जाएंगी. इसके अलावा गाजियाबाद, नोएडा या लखनऊ में कैलाश मानसरोवर भवन की स्थापना की जाएगी और इस यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को प्रदेश सरकार एक लाख रुपये का अनुदान देगी.

First published: 25 March 2017, 19:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी