अखिलेश यादव की हुई सपा और साइकिल, मुलायम सिंह को झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2017, 19:01 IST

लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग ने साइकिल चुनाव चिन्ह अखिलेश यादव खेमे को सौंपा है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी माना है. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच दो-फाड़ हो गई थी. दोनों पक्ष इसे लेकर चुनाव आयोग की शरण में गए थे.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग शाम 7:15 बजे आधिकारिक रूप से इस बात की घोषणा करेगा. अखिलेश यादव को साइकिल चुनाव निशान मिलने की खबर समाजवादी पार्टी के व्हाट्स एप ग्रुप के जरिए भी पत्रकारों को भेजी गई है.

पिछले चार महीने से अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच पार्टी पर आधिपत्य को लेकर खींचतान चल रही थी. अखिलेश के साथ उनके चचेरे चाचा राम गोपाल यादव समेत युवा वाहिनी के ज्यादातर सदस्य थे जबकि शिवपाल और मुलायम खेमे में अमर सिंह थे.

एक जनवरी को पार्टी पर आधिपत्य को लेकर अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का अधिवेशन बुलाया था. इस अधिवेशन में मुलायम सिंह को पार्टी का संरक्षक घोषित कर अखिलेश को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था.

इस अधिवेशन में पार्टी के लगक्षग 90% विधायक एमएलसी और सांसदों ने अखिलेशय यादव के पक्ष में शपथपत्र दिया था. इन शपथपत्रों को लेकर अखिलेश खेमा चुनाव आयोग पहुंचा था. इसके आधार पर उन्होंने साइकिल चुनाव चिन्ह पर दावा किया था.

First published: 16 January 2017, 19:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी