Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Akhilesh Yadav attacks Kasab statement said ka se kabootar not Congress
 

अखिलेश का शाह के 'कसाब' पर पलटवार- क से कांग्रेस नहीं कबूतर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2017, 15:20 IST
(ट्विटर)

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कसाब वाले बयान पर पलटवार किया है. अयोध्या में एक जनसभा के दौरान अखिलेश ने कहा, "हमने स्कूलों में पढ़ा है कि क का मतलब कांग्रेस नहीं कबूतर होता है, हम कबूतर उड़ाने की बात नहीं कर रहे हैं, हम शांति के प्रतीक वाले कबूतर की बात करते हैं."

अमित शाह ने एक चुनावी रैली में कसाब का मतलब क से कांग्रेस, स से समाजवादी पार्टी और ब से बसपा बताया था. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस दौरान पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा, "2019 में जनता पीएम मोदी को सत्ता में वापस नहीं आने देगी. केंद्र ने नोटबंदी में मारे गए लोगों की मदद नहीं की, बस जनता को लाइन में खड़ा कर दिया. 15 लाख रुपये का वादा किया था, अगर किसी के खाते में 15 हजार रुपये भी आए हों तो बताओ." 

कहां हैं अच्छे दिन?

अखिलेश ने साथ ही कहा, "अयोध्या में भजन स्थल बनाने का काम भी समाजवादी सरकार ने किया है, जिससे लोग भजन को समझें ना कि बीजेपी की भाषा को समझें. समाजवादी पार्टी अयोध्या को अच्छा शहर बनाएगी, बीजेपी अयोध्या के नाम पर पूरे देश और प्रदेश में राजनीति करती है."

अखिलेश ने इस दौरान अच्छे दिन के वादे पर भी हमला बोला. सीएम अखिलेश ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी बताएं अच्छे दिन कहां हैं. हम चाहते हैं कि गंगा मैया के किनारे खड़े होकर बहस कर लो या फिर लखनऊ की गोमती नदी के किनारे बहस कर लें. पीएम मोदी नोटबंदी के ऊपर जहां खजांची पैदा हुआ है वहां बहस कर लें." 

'तो पीएम भी साइकिल का बटन दबाएंगे'

यूपी के सीएम ने इस दौरान कहा कि पीएम मोदी ने हमारे एक्सप्रेस-वे का मजाक उड़ाया, लेकिन हम तो कहते हैं कि एक बार जरा आप लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर चलकर तो देखो, इसके बाद हमारे साइकिल का बटन आप भी दबाएंगे.

यूपी में पांचवें चरण के के चुनाव में 11 जिलों की 52 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान है. इसके अलावा छठे चरण में 7 जिलों की 49 सीटों पर 4 मार्च और सातवें चरण में 7 जिलों की 40 सीटों पर 8 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी.

First published: 24 February 2017, 14:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी