Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » I have two young daughters and right now I am scared after Ram Gopal Yadav's threatening statement says Amart Singh
 

अमर सिंह: यह 'दलाल' अखिलेश यादव के शादी की हर तस्वीर में मौजूद है

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2016, 15:57 IST
(फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से काफी आहत हैं. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में अखिलेश के दलाल वाले बयान पर अमर सिंह काफी दुखी नजर आए.

दरअसल 23 अक्टूबर को सपा विधायकों की पांच कालिदास मार्ग पर बुलाई बैठक में अखिलेश यादव ने अमर सिंह को जमकर निशाने पर लिया था. इस दौरान अखिलेश ने कथित रूप से अमर सिंह को दलाल अंकल कहा.

अब अमर सिंह ने अखिलेश के इस बयान पर पलटवार किया है. अमर ने कहा कि वह अखिलेश के बयान से दुखी हैं. अमर सिंह ने कहा, "अखिलेश यादव के शादी की ऐसी कोई तस्वीर नहीं है, जहां यह दलाल न मौजूद हो." 

माना जाता है कि मुलायम सिंह यादव अखिलेश और डिंपल की शादी के खिलाफ थे, लेकिन अमर सिंह की मध्यस्थता की वजह से यह शादी मुमकिन हो पाई थी.

आशु मलिक विवाद पर सफाई

अमर सिंह ने इस दौरान कहा, "जब अखिलेश यादव को शिवपाल यादव की जगह पर उत्तर प्रदेश सपा का अध्यक्ष बनाया गया तब भी मुझे ही इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया था. लेकिन मुझ पर लांछन लगाने के बजाए शिवपाल यादव ने नए सपा प्रदेश अध्यक्ष का पार्टी दफ्तर में स्वागत किया था." 

आशु मलिक मामले में भी अमर सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने कभी उनसे बात नहीं की है. इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है. अखिलेश यादव ने कहा था कि आशु मलिक ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में एक लेख छपवाया था, जिसमें अखिलेश को औरंगजेब और मुलायम सिंह को शाहजहां कहा गया था.

'रामगोपाल को नहीं कहा नपुंसक'

वहीं रामगोपाल यादव के बयान पर अमर सिंह ने कहा, "मेरे दो बेटियां हैं और रामगोपाल यादव के धमकी भरे बयान की वजह से डर गया हूं." रामगोपाल ने कहा था कि अमर सिंह और शिवपाल जब जनसभा में जाएंगे, तब उन्हें रामगोपाल की ताकत का पता चलेगा. वहीं अमर ने आनंद बाजार पत्रिका को दिए इंटरव्यू में रामगोपाल को कथित रूप से नपुंसक तक कह डाला था.

हालांकि अमर सिंह ने कहा कि उन्होंने रामगोपाल यादव को कभी नपुंसक नहीं कहा है. मैंने दो बार उनका नाम लेते हुए बाल गोपाल कहा लेकिन कभी भी इस तरह के अपशब्द का इस्तेमाल नहीं किया.

अमर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी से मुलाकात हो जाती है, लेकिन अखिलेश से नहीं हो पाती.   

First published: 27 October 2016, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी