Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Amit shah: our CM candidate is not declared
 

अमित शाह: यूपी में हमारा सीएम उम्मीदवार अभी तय नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2016, 14:46 IST
(एजेंसी)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को लखनऊ में आगामी विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि वह यूपी के चुनाव में परिवर्तन के वादे के साथ जनता के बीच जाएंगे.

इसके साथ ही अमित शाह ने यह भी कहा कि बीजेपी ने अब तक अपने सीएम उम्मीदवार का चयन नहीं किया है. लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान शाह ने कहा, "बीजेपी ने अभी यह निर्णय नहीं लिया है कि वह उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर किसी को पेश करेगी या नहीं."

उन्होंने कहा, "जातिवाद, तुष्टीकरण व परिवारवाद के आधार पर लोगों को लड़ाया जाता है. इस स्थिति में बदलाव लाना हम सबकी जिम्मेदारी है."

शाह ने कहा, "चुनाव के वक्त ही यह एजेंडा तय हो कि देश की राजनीति परिवारवाद, जातिवाद अथवा तुष्टिकरण के आधार पर चले या फिर अच्छे प्रदर्शन के आधार पर?"

उन्होंने कहा, "जब हम प्रदर्शन की बात करते हैं, तब हम कह सकते हैं कि बीजेपी ने इस दिशा में काफी अच्छा काम किया है. जहां-जहां भी बीजेपी की सरकारें हैं, वहां अच्छा काम हुआ है. इस देश ने कांग्रेस की विचारधार वाली सरकारें देखी हैं, वामपंथी विचारधारा वाली पार्टियों व परिवारवाद वाली सरकारों का काम भी देखा है."

शाह के मुताबिक जिन राज्यों में इन विचारधारा वाली सरकारें हैं, वहां कितना काम हुआ है, इसकी तुलना बीजेपी शासित राज्यों में बनी सरकारों से की जा सकती है.

उन्होंने कहा कि गुजरात विकास का मॉडल सबके सामने है. आजादी के 60 वर्षों बाद भी आज तक यूपी का विकास नहीं हुआ है. इसके लिए दोषी कौन है?

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, "हम प्रदर्शन के आधार पर सरकार चलाना चाहते हैं. युवाओं को रोजगार के मौके देना चाहते हैं. हम युवाओं को ये सकारात्मक सोच देना चाहते हैं."

First published: 12 November 2016, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी