Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Azam Khan meets Mulayam Singh and Shivpal Yadav in Lucknow
 

आज़म ख़ान: नेताजी अखिलेश से विवाद सुलझाना चाहते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2017, 11:46 IST
(फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी में बचे घमासान को लेकर आजम खान लगातार बीच का रास्ता निकालने में जुटे हैं. मंगलवार को बातचीत फेल होने के बाद एक बार फिर आजम लखनऊ में मुलायम सिंह यादव के आवास पर पहुंचे हैं. मुलायम के पांच विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर शिवपाल यादव भी मौजूद हैं. तीनों नेताओं के बीच बातचीत चल रही है. 

इससे पहले मंगलवार को आजम की पहल पर अखिलेश यादव, मुलायम सिंह और शिवपाल के बीच बातचीत हुई थी. यह मुलाकात तकरीबन तीन घंटे तक चली थी. हालांकि बैठक खत्म होने के बाद दिल्ली मेें रामगोपाल यादव ने एलान कर दिया कि कोई समझौता नहीं हो रहा है. 

इस बीच आजम आखिरी कोशिश में लगे हुए हैं. आजम खान ने कहा, "मैंने नेताजी से बात की है, जो कि काफी सकारात्मक रही और वह मुद्दे का समाधान चाहते हैं." 

आजम को उम्मीद है कि विवाद सुलझ जाना चाहिए. आजम ने कहा, "सेहतमंद बात है कि सीएम से नेताजी की बात हुई. रिश्ता ऐसा है कि बात होनी चाहिए. संवाद बंद नहीं होना चाहिए." 

तीन घंटे चली बातचीत फेल

सोमवार को आजम खान की मौजूदगी मेें मुलायम, अखिलेश और शिवपाल के बीच बातचीत हुई थी. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान अखिलेश ने कहा कि वह मुलायम सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद वापस देने को तैयार हैं, लेकिन इसके लिए अखिलेश ने अपनी शर्त रखी. 

सूत्रों के मुताबिक बातचीत में अखिलेश ने कहा कि वह टिकट बंटवारे में पूरा अधिकार चाहते हैं. इसके अलावा अखिलेश ने शिवपाल यादव को यूपी की राजनीति से दूर करके केंद्र में भेजने की शर्त रखी. बताया जाता है कि इन शर्तों पर सहमति नहीं बन सकी. सूत्रों के मुताबिक मुलायम ने रामगोपाल के पर कतरने की शर्त रखी, जिस पर अखिलेश तैयार नहीं हुए.

First published: 4 January 2017, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी