Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » BSP announced last candidate list
 

मायावती ने जारी की बसपा प्रत्याशियों की चौथी और आखिरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2017, 15:37 IST
(एजेंसी)

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी और अंतिम सूची रविवार को जारी कर दी है.

इस दौरान मायावती ने भाजपा पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा रामगोपाल यादव को साथ मिलाकर कांग्रेस से गठबंधन कराकर खुद चुनावी लाभ लेने की साजिश का भी आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सपा के दो खेमों में बंटने के कारण उनका वोट बैंक भी विभाजित हो जाने के मद्देनजर जनता को इन दोनों खेमों को अलग-अलग वोट देकर उसे खराब नहीं करना चाहिये, क्योंकि इससे भाजपा को फायदा होगा. बसपा कार्यकर्ताओं को यह बात अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर बतानी होगी.

मायावती ने कहा कि बैठक में कार्यकर्ताओं को सपा, कांग्रेस और भाजपा द्वारा अपने चुनावी लाभ के लिए इस्तेमाल किए जा रहे साम, दाम, दंड, भेद आदि हथकंडों के बारे में सावधान रहने की जानकारी दी जाएगी, ताकि बसपा को किसी भी तरह का कोई राजनीतिक नुकसान ना हो.

बसपा ने रविवार को 101 प्रत्याशियों की फेहरिस्त के साथ कुल 403 में से 401 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. सोनभद्र जिले की दो बाकी बची सीटों पर प्रत्याशी तभी घोषित किए जाएंगे, जब यह तय हो जाएगा कि वे सुरक्षित सीटें तो नहीं हैं.

First published: 8 January 2017, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी