Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Ghaziabad: Four people injured after a five-storey building collapsed
 

नोेएडा के बाद गाजियाबाद में गिरी पांच मंजिला बिल्डिंग, कई लोगों के मलबे में दबे होने की खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 16:44 IST

नोएडा के बाद अब गाजियाबाद में भी एक इमारत के ढहने की खबर आयी है. यह घटना मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी की है, जहां एक पांच मंजिला इमारत गिर गई. इस ईमारत के मलबे में 6 मजदूरों के दबे होने की आशंका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एक निर्माणाधीन बिल्डिंग थी. इस बिल्डिंग पर पूरा काम हो चुका था और फिनिशिंग का काम चल रहा था. ईमारत गिरने के बाद इसमें 13 लोग फंसे जुए जिसमें से 5 को निकाल लिया गया है. फिलहाल अग्निशमन विभाग और दो एनडीआरएफ टीमें वहां मौजूद हैं.

 

इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में एक 6 मंजिल की एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई लोग घायल हो गए थे. इस ईमारत के गिरने के साथ ही इससे सटा एक और भवन भी ध्वस्त हो गया. इसके मलबे में 40 लोग दब गए थे. करीब 45 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची वो भी उसे रास्ता समझाना पड़ा, तब वो घटना स्थल तक पहुंच पाई.

गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों की गिरफ्तारी की है. इसमें से एक बिल्डिंग का बिल्डर और बाकी 2 उसके असोसिएट्स हैं. गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के इस इलाके की ये पहली बिल्डिंग नहीं है जिस पर ऐसा खतरा है. खराब निर्माण और कमजोर नींव की और भी बिल्डिंग्स है. पुलिस बिल्डर से लापरवाही और खराब बिल्डिंग मटेरियल इस्तेमाल करने पर पूछताछ करेगी.

First published: 22 July 2018, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी