Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Lucknow bench of Allahabad HC issues warrant against Azam Khan
 

आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ हाईकोर्ट ने जारी किया वारंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2017, 9:35 IST
(एएनआई)

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के कैबिनेट मंत्री आज़म ख़ान मुश्किल में हैं. उनके ख़िलाफ़ इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने एक मामले में वारंट जारी किया है.

यूपी जल निगम के एक इंजीनियर को सस्पेंड करने के मामले में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने यह वारंट जारी किया है. इस मामले में अदालत में सुनवाई 6 मार्च को होगी. हाईकोर्ट ने अदालत में आज़म ख़ान की पेशी सुनिश्चित करने के लिए यह वारंट जारी किया है. हालांकि यह वारंट ज़मानती है.

क्या है पूरा मामला?

जल निगम की ओर से 2013 में एक सर्विस याचिका दाखिल की गई थी. यूपी पब्लिक सर्विस ट्रिब्यूनल ने असिस्टेंट इंजीनियर डीके सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई को खारिज कर दिया था. उनके खिलाफ जल निगम ने वित्तीय अनियमितताओं को लेकर कार्रवाई शुरू की थी.

ट्रिब्युनल ने आदेश में कहा था कि डीके सिंह के खिलाफ तैयार चार्जशीट को वरिष्ठ अफसर ने अनुमोदित नहीं किया था. इस मामले में जस्टिस सुधीर अग्रवाल और जस्टिस आरएन मिश्रा की बेंच ने 17 फरवरी को जल निगम के चेयरमैन आजम खान समेत जल निगम के एमडी और चीफ इंजीनियर पर सख्त टिप्पणी की थी. सुनवाई के दौरान जल निगम के एमडी और चीफ इंजीनियर तो कोर्ट में पेश हुए, लेकिन आज़म ख़ान नहीं पहुंचे थे.

First published: 2 March 2017, 9:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी