Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » May be Mulayam singh violate the National Committee
 

सपा अब उस मुहाने पर खड़ी है, जहां कुछ भी हो सकता है...

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2016, 15:51 IST
(कैच)

उत्तर प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच इस तरह की खबरें आ रही हैं कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव किसी भी समय राष्ट्रीय कार्यकारिणी भंग करने की घोषणा कर सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर सपा प्रमुख मुलायम सिंह पर दबाव बनाने के लिए उनके बेटे और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खेमे में हस्ताक्षर अभियान भी चल रहा है. बताया जा रहा है कि सीएम अखिलेश यादव अब सरकार के साथ-साथ पार्टी के संगठन पर भी अपनी मजबूत पकड़ बनाना चाहते हैं.

सूत्रो के अनुसार मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच समझौते के प्रयास अब भी चल रहे हैं, लेकिन कोई भी पक्ष किसी भी सूरत में झुकने को तैयार नहीं दिख रहा है.

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के नेता और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने एक बार फिर खुलकर सीएम अखिलेश के समर्थन में ताल ठोंक दी है.

रामगोपाल यादव ने फर्रुखाबाद में सीएम अखिलेश के समर्थन में बयान देते हुए कहा, "अखिलेश के विरोधी अब हमारे भी विरोधी हैं. सीएम की सूची के प्रत्याशियों को मेरा समर्थन हैं."

वहीं सियासी हलकों में यह भी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत भी हुई है. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी का अखिलेश धड़ा और कांग्रेस गठबंधन भी कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक सीएम अखिलेश यादव किसी भी समझौते की सूरत को छोड़ समाजवादी पार्टी पर अपना कब्‍जा भी कर सकते हैं.

बताया जा रहा है कि पार्टी के ज्यादातर विधायक और सांसद अखिलेश के पक्ष में खड़े नजर आ रहे हैं. अगर अखिलेश सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी पर कब्जा कर लेते हैं तो वह स्वयं पार्टी के प्रमुख और मैनपुरी से सांसद धर्मेन्‍द्र यादव को प्रदेश अध्‍यक्ष बना सकते हैं.

समाजवादी पार्टी में चल रहे इस राजनीतिक संकट पर राज्यसभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह से फोन पर बात की है और गहरी चिंता जताई है.

समाजवादी पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं में इस बात को लेकर बचैनी बढ़ गई है कि आने वाले समय में पार्टी का क्या भविष्य होगा?

First published: 30 December 2016, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी