Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » We have deposited the money collected as party funds honestly in the bank account, no wrongdoing
 

मायावती: नोटबंदी के बाद क्या BJP समेत बाकी पार्टियों ने नहीं जमा किए पैसे?

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2016, 12:38 IST
(एएनआई)

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नोटबंदी के बाद उनकी पार्टी के खाते में जमा हुए पैसे को लेकर जवाब दिया. इस दौरान मायावती ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया. 

साथ ही मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी के खाते में कोई अवैध पैसा नहीं जमा हुआ है. मायावती ने अपने छोटे भाई आनंद कुमार का नाम लेते हुए कहा कि वो छोटा सा कारोबार करते हैं, लेकिन उनका भाई होने की वजह से उन्हें भी निशाना बनाया गया है. दिल्ली के करोलबाग में सोमवार को ईडी की जांच में सामने आया था कि नोटबंदी के बाद आनंद कुमार के यूनियन बैंक के खाते में कथित तौर पर 1.43 करोड़ रुपये जमा हुए हैं. 

'बसपा की छवि खराब करने की कोशिश'

मायावती ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, "बीजेपी स्टेट मशीनरी का इस्तेमाल बसपा की छवि खराब करने के लिए कर रही है. उन्हें एक दलित की बेटी होने की वजह से निशाना बनाया जा रहा है." बसपा के एक खाते में कथित रूप से 104 करोड़ रुपये जमा होने की बात सामने आई थी. 

मायावती ने कहा, "बीएसपी ने अपने नियमों के मुताबिक ही चलकर अपनी एकत्रित राशि को एक रूटीन के जैसे बैंक में जमा करवाया है. बीजेपी द्वारा मैनेज किए गए चैनलों और अखबारों में बसपा द्वारा जमा कराए गए धन को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है. ये पार्टी का पैसा है इस पैसे को हम फेंक देंगे क्या? हमारे एक-एक पैसे का हिसाब है."

10 बड़ी बातें

1. बीजेपी स्टेट मशीनरी का इस्तेमाल बसपा की छवि खराब करने के लिए कर रही है. मुझे एक दलित की बेटी होने की वजह से निशाना बनाया जा रहा है.

2. बीएसपी ने अपने नियमों के मुताबिक ही चलकर अपनी एकत्रित राशि को एक रूटीन के जैसे बैंक में जमा करवाया है. 

3. बीजेपी द्वारा मैनेज किए गए चैनलों और अखबारों में बसपा द्वारा जमा कराए गए धन को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है. ये पार्टी का पैसा है इस पैसे को हम फेंक देंगे क्या? हमारे एक-एक पैसे का हिसाब है. 

4. हमने पार्टी फंड के लिए इकट्ठा किया गया पैसा ईमानदारी से बैंक खाते में जमा किया है. कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. बीजेपी के इशारे पर बीएसपी की छवि खराब करने का काम किया जा रहा है. 

5. नोटबंदी के बाद से बीजेपी सहित अन्य पार्टियों ने भी अपना पैसा बैंक में जमा करवाया, लेकिन उसकी चर्चा नहीं होती. 

6. पीएम में थोड़ी भी ईमानदारी है तो खुद की पार्टी के भी 8 नवंबर से 10 महीने पहले का और 8 नवंबर के दौरान जमा किए गए धन को उजागर करना चाहिए.

7. केंद्र सरकार बीएसपी में जो प्रभावशाली लोग हैं, उन्हें शिथिल करने के लिए अपनी मशीनरी का प्रयोग कर परेशान कर सकती है.  

8. मैंने जो समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर बीजेपी का पर्दाफाश किया है, बीजेपी के लोग इससे बुरी तरह से हिल गए हैं.

9. मैं बताना चाहती हूं कि मेरे छोटे भाई आनंद कुमार जो छोटा कारोबार चलाते हुए जीवन-यापन कर रहे हैं, उन्होंने आयकर नियमों के मुताबिक अपने बैंक अकाउंट में पैसा जमा किया है. 

10. उनको तकलीफ ये हुई है कि अगर बीएसपी नोटबंदी के मुद्दे को नहीं उठाती तो अन्य पार्टी के लोग भी दबे रहते.

First published: 27 December 2016, 12:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी