Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Meerut Rally: Congress VP Rahul Gandhi & UP CM Akhilesh Yadav jointly attacked on PM Modi & BJP
 

मेरठ रैली में अखिलेश के साथ बोले राहुलः देश में एक तरह का कंपनी राज ला रहे पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 15:39 IST

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले चल रहे प्रचार अभियान के अंतर्गत मंगलवार को सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मेरठ रैली में पहुंचे. जनता से वोट की अपील करते हुए इस संयुक्त रैली में दोनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और प्रदेश में विकास के लिए गठबंधन सरकार को लाने की अपील की.

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, "मैं सोचता हूं कि प्रधानमंत्री ने 'SCAM' में मायावती का नाम क्यों जोड़ा. उन्होंने तो तीन बार उनके साथ मिलकर सरकार बनाई है. इन भाजपा वालों से सावधान रहना. हमें उत्तर प्रदेश को 'SCAM' से बचाना है."

इतना ही नहीं पीएम मोदी के आंधी वाले बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश बोले, "जो लोग आंधी और हवाओं की बात कर रहे हैं, ये जानते होंगे कि इस बार आंधी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की चल रही है. आंधी से टकराएंगे और पैडल मारते हुए साइकिल चलाना समाजवादी लोग जानते हैं."

वहीं, राहुल गांधी ने कहा, "जैसे ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने हाथ मिलाया. एक सेकेंड बाद यूपी में आंधी आ गई. ये हवा अब जाकर नरेंद्र मोदी जी को, भाजपा को, मायावती जी को प्रदेश में हराने का काम करके दिखाएगी."

उन्होंने आगे कहा, "हिंदुस्तान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरह का 'कंपनी राज' ला रहे हैं. मोदी ने हिंदुस्तान के 50 परिवारों को 60 फीसदी धन दिलाया है और कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं."

किसानों के नाम पर समर्थन मांगते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष बोले, "देश में किसानों के साथ कुछ बुरा होता है तो नरेंद्र मोदी एक शब्द नहीं कहते. यूपी के युवा एक साथ खड़े हुए हैं. मेक इन उत्तर प्रदेश करना चाहते हैं. इस प्रदेश में नफरत नहीं फैलाई जा सकती है."

उन्होंने पीएम पर निशाना साधा, "मोदी जहां भी जाते हैं, खोखले वादे करते हैं. जब हमारी सरकार आएगी तो सबसे पहले हम लाखों युवाओं को अपना बिजनेस चालू करने के लिए बैंक लोन देंगे."

First published: 7 February 2017, 15:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी