Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » CM Akhilesh Yadav will decide on Shivpal and sacked ministers says Mulayam Singh
 

मुलायम सिंह: परिवार-पार्टी एक है, शिवपाल और बर्खास्त मंत्रियों पर अखिलेश करेंगे फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2016, 15:32 IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उनका परिवार और पार्टी पूरी तरह एकजुट है. मुलायम के साथ इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव और रविवार को बर्खास्त किए गए तीन मंत्री भी मौजूद रहे.

सपा सुप्रीमो ने इस दौरान कहा कि उनका परिवार और पार्टी पूरी तरह एकजुट है. हालांकि मुलायम ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के विधायक ही नए मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे. मुलायम ने कहा, "हमारा परिवार एक है, पार्टी एक है, पूरी ताकत एक है."

'चुनाव बाद विधायक चुनेंगे नया सीएम'

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब मुलायम से बर्खास्त मंत्रियों की वापसी पर पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया, "शिवपाल यादव और बाकी मंत्रियों की वापसी का फैसला मैं मुख्यमंत्री पर छोड़ता हूं."

जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम चेहरे पर सवाल किया गया तो मुलायम ने कहा, "हमारा बहुमत आने दीजिए उसके बाद आपको पता चल जाएगा. विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के विधायक नए मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे." 

'अमर सिंह को हर बात में क्यों लाते हो?'

मुलायम से जब पूछा गया कि अमर सिंह के खिलाफ क्या कोई कार्रवाई की जाएगी, तो मुलायम ने कहा, "अमर सिंह को हर चीज में क्यों लाते हो. उन्हें पार्टी से नहीं निकाला जाएगा."

रामगोपाल यादव के अखिलेश से जलन वाले बयान पर जब सपा सुप्रीमो से प्रतिक्रिया मांगी गई तो मुलायम ने कहा, "उनकी बात को अब मैं महत्व नहीं देता हूं."

मुलायम ने इस दौरान कहा कि वह किसी भी विवादित सवाल का जवाब नहीं देंगे. मुलायम ने कहा, "मैं एक भी विवादित जवाब नहीं दूंगा. आप लोग जितने चाहो उतने विवादित सवाल पूछ लो." 

'मैं नहीं बनूंगा मुख्यमंत्री'

मुलायम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी माना कि 2012 में चुनाव के बाद ज्यादातर लोग उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के पक्ष में थे, लेकिन हमने अखिलेश को सीएम बनाया. अब यह उन पर है कि अपनी जिम्मेदारियों को निभाएं. 

जब पत्रकारों ने कहा कि एक चर्चा यह भी है कि आपको सीएम बना देना चाहिए, जिससे सारी समस्याएं सुलझ जाएंगी. मुलायम ने इस पर जवाब दिया, "विधानसभा चुनाव में केवल दो महीने बचे हैं, अब ऐसा क्यों सोचें?"

First published: 25 October 2016, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी