Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » PM Modi attacks Akhilesh Yadav Donkey also inspires me
 

मोदी का अखिलेश पर पलटवार- मैं गर्व से गधे से प्रेरणा लेता हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2017, 14:44 IST
(ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव के गधे वाले बयान पर पलटवार किया है. यूपी के बहराइच में बीजेपी के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं गर्व के साथ गधे से प्रेरणा लेता हूं. अखिलेश जी को गुजरात के गधों से भी अब डर लगने लगा है. 

दरअसल रायबरेली के ऊंचाहार में एक सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने गुजरात पर्यटन के गधों वाले प्रचार का जिक्र करते हुए इशारों में पीएम मोदी पर वार किया था. अखिलेश ने अमिताभ बच्चन से अपील की थी कि वे गुजरात के गधों का प्रचार न करें.  

'अखिलेश जी को गधे का भी डर'

बहराइच में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, "अखिलेश जी को गदहे का भी डर लगता है, वो तो कई सौ किलोमीटर दूर है. जातिवादी राजनीति करते हुए उन्हें पशुओं में भी जाति दिखने लगी. अखिलेश सरकार में तो भैंस खोजने के लिए पूरा सरकारी तंत्र लग जाता है."

पीएम मोदी ने आगे कहा, "गदहा भी हमें प्रेरणा देता है, वो मालिक का वफादार होता है, कम खर्चे वाला होता है. जिस धरती के गधे से अखिलेश जी आपको नफ़रत है, वो वही गुजरात है जिसे कृष्ण, दयानंद सरस्वती, सरदार पटेल की वजह से जाना जाता है. यूपीए सरकार ने इन गधों पर पोस्टल टिकट निकाला था, अब आप सोच सकते हैं वो गधे कितने महत्वपूर्ण होंगे."

किसानों का कर्ज माफ करवाने का वादा

पीएम ने इस दौरान किसानों के कर्ज माफी का वादा करते हुए कहा, "गन्ना किसानों की हालत यहां बदतर हो गई. चीनी कारखाने वालों ने यहां के किसानों का बकाया नहीं चुकाया. यूपी के सांसद के नाते मैं बहराइच के लोगों से वादा करता हूं, सरकार की पहली मीटिंग में किसानों का कर्ज माफ करवा दूंगा."

पीएम ने कहा, "प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद बहराइच की सरयू नहर परियोजना को पूरा किया जाएगा. इस परियोजना के पूरा होने से किसानों को बहुत लाभ होगा." 

कानून-व्यवस्था पर घेरा

पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर अखिलेश सरकार पर वार करते हुए कहा, "यूपी में आज पूरी तरह से कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है। आज दिन में भी यहां बहन-बेटी घर से निकलना ठीक नहीं समझती हैं. ये चुनाव अभियान के दौरान गंभीर आरोप वाले गायत्री प्रजापति का मंत्र जपते हैं: इन लोगों को जनता का डर नहीं है, वो सत्ता पाते ही जनता को कुचल देते हैं, इन्हें सरकार में आने का बिलकुल भी हक नहीं है."

पीएम मोदी ने कहा, "यहां युवाओं का पलायन हो रहा है, युवा प्रदेश छोड़कर जा रहे हैं. कानून व्यवस्था की वजह से यहां रोजगार की कोई भी संभवना नहीं है. किसान को सिंचाई, बालकों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई और बुजुर्गों को दवाई मिले यही हम लोगों का नारा है."

पीएम ने कहा, "सरकार बनने के बाद हमने गरीबों के लिए दवाई का दाम कम किया. कैंसर की दवाई जो 30 हजार में मिलती थी, वो अब 3 हजार में मिलती है. हम गरीबों के लिए काम कर रहे हैं तो कुछ लोग मेरे दुश्मन जरूर बन गए हैं. हम तो गरीबों के लिए काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. 70 सालों से जिन्होंने पैसा इकट्ठा कर रखा था, उसे एक झटके में सारा पैसा निकालना पड़ा. देश को लूटने का किसी को भी हक नहीं है." 

बहराइच में रहते गुजरात की मिली जिम्मेदारी  

पीएम ने इस दौरान बहराइच से जुड़ी अहम घटना के बारे में लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि जब मैं बीजेपी के संगठन महामंत्री के तौर पर बहराइच में कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहा था, तभी मुझे अटल जी का संदेश मिला और मुझे गुजरात का मुख्यमंत्री बनने की जिम्मेदारी मिली.

यूपी में सात चरणों के विधानसभा चुनाव में बहराइच में पांचवें चरण में 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. आज चौथे चरण के तहत 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे.

First published: 23 February 2017, 14:18 IST
 
अगली कहानी